करहल सीट पर बीजेपी की नजर : सपा की प्रतिष्ठा दांव पर, मजबूती से लड़ने की तैयारी, सैफई परिवार से हो सकता है प्रत्याशी

सपा की प्रतिष्ठा दांव पर, मजबूती से लड़ने की तैयारी, सैफई परिवार से हो सकता है प्रत्याशी
UPT | अखिलेश यादव

Jun 15, 2024 02:53

करहल विधानसभा सीट पर सपा और बीजेपी मजबूती से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं। सपा की तरफ से सैफई परिवार से प्रत्याशी उतारने की चर्चा चल रही है। वहीं, बीजेपी में दावेदारों की संख्या दिन—प्रति​दिन बढ़ती जा रही है।

Jun 15, 2024 02:53

Kanpur News: कन्नौज लोकसभा सीट जीतने के बाद अखिलेश यादव ने करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया है। मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं। करहल सीट पर बीजेपी की नजर है। वहीं, इस सीट पर समाजवादी पार्टी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। दोनों ही पार्टियां मजबूती से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हैं। इसके साथ ही करहल सीट पर दावेदारी करने वाले शीर्ष नेताओं से संपर्क कर रही हैं।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बीते दिनों विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव 2022 में करहल से जीते थे। करहल सीट पर उपचुनाव होने हैं। ऐसे में टिकट की दावेदारी वालों ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है। दावेदार शीष नेताओं से मुलाकात कर करहल सीट की जीत का गुणा-भाग नेताओं को समझाने में जुटे हैं।

यदि समाजवादी पार्टी की बात की जाए, तो सैफई परिवार से प्रत्याशी उतारे जाने की चर्चा जोरों पर है। वहीं, बीजेपी इस बार स्थानीय नेता को ही चुनाव में उतारने की तैयारी कर रही है। करहल खास की बात की जाए तो पूर्व चेयरमैन संजीव यादव भी अपनी दावेदारी कर रहे हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में उनकी दावेदारी प्रबल मानी जा रही थी। लेकिन अंतिम समय में ​अखिलेश यादव का नाम सामने आ गया था। बीजेपी ने एसपी सिंह बघेल को करहल सीट से उतारा था। 

Also Read

7 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित, जानिए क्या है कारण...

5 Jul 2024 10:48 PM

कानपुर नगर कानपुर पुलिस कमिश्नर की कार्रवाई : 7 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित, जानिए क्या है कारण...

कानपुर पुलिस कमिश्नर लगातार एक्शन मोड पर नजर आ रहे है। सबसे बड़ी बात यह है पुलिस कमिश्नर अपने ही विभाग में तैनात दागी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करते हुए... और पढ़ें