Kanpur News : कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने शहीद की पत्नी और मां को सौंपा 50 लाख रुपये का चेक

कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने शहीद की पत्नी और मां को सौंपा 50 लाख रुपये का चेक
UPT | शहीद के परिवार के साथ मंत्री राकेश सचान

Jun 25, 2024 15:46

छत्तीसगढ़ के सुकमा में शहीद हुए जवान की पत्नी और मां को कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने 50 लाख का चेक सौंपा है। वहीं, राज्य सरकार की तरफ से शहीद की पत्नी कोमल को योग्यता के अनुसार नौकरी भी दी जाएगी।

Jun 25, 2024 15:46

Kanpur News: छत्तीसगढ़ में नक्सली विस्फोट में कानपुर का जवान शहीद हो गया। मंगलवार को शहीद जवान का पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास पर आ सकता है। वहीं, कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने शहीद के परिवार से मुलाकात कर सांत्वना दी। इसके साथ ही सरकार द्वारा दी जाने वाली आर्थिक सहायता राशि की 50 लाख के चेक मां-पत्नी को सौंपी। चेक लेते ही परिजनों की आंखों से आंसू छलक पड़े।

सुकमा के सिलगेर कैंप में हुआ था विस्फोट
रविवार को छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर सुकमा के सिलगेर कैंप और टेकलगुडेम के बीच आइईडी विस्फोट हुआ। जिसमें राशन का ट्रक लेकर जा रहा काफिला आइईडी की चपेट में आ गया। राशन के ट्रक के पखच्चे उड़ गए। इस घटना में दो जवान शहीद हो गए। जिसमें एक जवान कानपुर महाराजपुर थाना क्षेत्र स्थित नौगवां गांव निवासी शैलेंद्र कुमार हैं।

पत्नी को मिलेगी नौकरी
मंगलवार सुबह कैबिनेट मंत्री राकेश सचान और डीएम राकेश सिंह शहीद के गांव पहुंचे। उन्होंने परिवार को सांत्वना दी, इसके साथ ही सरकार की तरफ से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। मंत्री ने शहीद की पत्नी कोमल को 35 लाख और मां बिजमा देवी को 15 लाख की चेक सौंपी। राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली नौकरी के लिए पत्नी के नाम की सहमति बनी है।

आज पहुंचेगा जवान का पार्थिव शरीर
मंगलवार को शहीद शैलेंद्र का पार्थिय शरीर उनके पैतृक आवास पर आ सकता है। जिला प्रशासन इसकी अंतिम संस्कार की तैयारियों में जुटा है। इसके साथ सीआरपीएफ के अधिकारियों ने भी मुआयना किया है। वहीं, शहीद को अंतिम विदाई देने के लिए आसपास के दर्जनों गांव से ग्रामीण भी पहुंच रहे हैं।

Also Read

डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

1 Jul 2024 02:46 PM

कानपुर नगर Kanpur News : डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

बिठूर के फार्म हाउस में हुए एक मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। शुक्रवार रात डी फार्मा के एक छात्र को बेटी के साथ कोल्डड्रिंक पीते देख कर लॉयर्स एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष ब्रजनारायण निषाद... और पढ़ें