Kanpur News: सीएसए में छात्रों से रैगिंग का मामला आया सामने,सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों से कहा नही किया ऐसा तो......

सीएसए में छात्रों से रैगिंग का मामला आया सामने,सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों से कहा नही किया ऐसा तो......
UPT | रैगिंग का वीडियो और फ़ोटो हुआ वायरल

Oct 19, 2024 10:48

कानपुर के विश्वविद्यालयों में रैगिंग का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।बीते कुछ दिन पहले एचबीटीयू में एक रैगिंग का मामला सामने आया था।जिसमें पीड़ित छात्रों ने 8 सीनियर छात्रों पर रैगिंग के दौरान हुई मारपीट को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था।अभी मामला शांत भी नही हुआ था कि अब चंद्रशेखर आजाद कृषि विद्यालय यानी सीएसए से भी एक रैगिंग का वीडियो सामने आया है।

Oct 19, 2024 10:48

Kanpur News: कानपुर के विश्वविद्यालयों में रैगिंग का मामला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।बीते कुछ दिन पहले एचबीटीयू में एक रैगिंग का मामला सामने आया था।जिसमें पीड़ित छात्रों ने 8 सीनियर छात्रों पर रैगिंग के दौरान हुई मारपीट को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था।अभी मामला शांत भी नही हुआ था कि अब चंद्रशेखर आजाद कृषि विद्यालय यानी सीएसए से भी एक रैगिंग का वीडियो सामने आया है। यह वीडियो हालांकि 3 अक्टूबर की रात का बताया जा रहा है।इसमें जूनियर छात्रों को घेरे सीनियर छात्र दिख रहे हैं कुछ छात्रों ने छिपकर इसका वीडियो बनाया है।

सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्रों से की रैगिंग
बता दें कि कानपुर के चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय से एक रैगिंग का वीडियो वायरल हुआ है। हालांकि इस वायरल वीडियो की पुष्टि उत्तर प्रदेश टाइम्स नहीं करता है।लेकिन इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ जूनियर छात्रों को घेरे सीनियर छात्र दिख रहे हैं।इस वीडियो की पड़ताल की तो छात्रों ने बताया कि सीनियर रात ढाई बजे हॉस्टल में आए गाली गलौच  करते हुए कमरे के अंदर घुस कर जूनियर्स को जबरन बीयर और सिगरेट पिलाने लगे जिन्होंने विरोध किया उनकी पिटाई हुई। उन्होंने बताया कि आए दिन सीनियर रैगिंग के नाम पर परेशान करते हैं।3 अक्टूबर की रात को भी 6 से भी ज्यादा सीनियर्स ने हॉस्टल में धाबा बोल दिया था।गाली गलौज करते हुए दरवाजे में लात मार कर गेट खुलवाया। इसके बाद कमरे में घुसकर कहा कि हम भी इसी हॉस्टल में के कमरे में रहते थे। यहां का कूलर कहां गया है? यह सामान क्यों हटा दिया? गाली गलौज करते हुए परेशान करना शुरू कर दिया। एक के बाद एक हॉस्टल के पहले मंजिल पर बने एमबीए स्टूडेंट के कमरों का खुलवाया।जूनियर्स को जबरन हाथ में बीयर थमा दी।मुंह में सिगरेट लगा दी। इसके बाद धमकाते हुए चले गए।

डीएसडब्ल्यू ने मामले से किया इनकार
वही इस मामले में सा के डीएसडब्ल्यू डॉक्टर मनीष गंगवार और एचओडी  मुकेश श्रीवास्तव से बात की गई। मुकेश श्रीवास्तव ने बताया कि इस तरह का कोई मामला उनके संज्ञान में नहीं है। इस मामले की जानकारी के लिए डीएसडब्ल्यू से बात करें।इसके बाद डॉक्टर मनीष गंगवार से बात की गई तो उन्होंने कहा हॉस्टल में ऐसा कुछ नहीं हुआ है छात्र झूठा आरोप लग रहे हैं।

वीसी ने दिए कार्रवाई के आदेश
वही सीएसए के वीसी डॉक्टर एके सिंह ने कहा कि इस मामले की उनके पास कोई जानकारी नहीं है।यूनिवर्सिटी के एक कार्यक्रम में व्यस्त है। जल्द ही एमबीए स्टूडेंट से स्वयं पूछताछ करके पूरे मामले की जांच करेंगे। छात्र या प्रोफेसर जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लेंगे।इस तरह के मामले में उन्होंने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

Also Read

दबंगों ने छात्र का अपहरण कर किया अमानवीय व्यवहार, वीडियो भी बनाया, पुलिस तलाश में जुटी

19 Oct 2024 02:52 PM

कानपुर नगर Kanpur News : दबंगों ने छात्र का अपहरण कर किया अमानवीय व्यवहार, वीडियो भी बनाया, पुलिस तलाश में जुटी

कानपुर के पनकी थाना क्षेत्र में दबंगों ने एक नाबालिक छात्र के साथ बर्बरता की। छात्र ने जब पैसे लौटाने के लिए दबंगों को टोका, तो उन्हें अगवा कर सुनसान स्थान पर ले जाया गया। और पढ़ें