बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए 1 करोड़ की सुपारी : लेकिन फिर बदल दिया गया प्लान, यूपी के शूटर हायर करने की सामने आई वजह

लेकिन फिर बदल दिया गया प्लान, यूपी के शूटर हायर करने की सामने आई वजह
UPT | यूपी के शूटर हायर करने की सामने आई वजह

Oct 19, 2024 17:39

पुलिस की पूछताछ में एक आरोपी ने बताया कि पहले शुभम लोनकर ने बाबा सिद्दीकी की हत्या करने के लिए उससे ही संपर्क किया था। आरोपी ने कहा कि उसे पता था कि बाबा सिद्दीकी कौन हैं

Oct 19, 2024 17:39

Short Highlights
  • बाबा सिद्दीकी की हत्या में बड़ा खुलासा
  • पहले आरोपियों ने मांगे थे 1 करोड़
  • यूपी मॉड्यूल ने ली थी जिम्मेदारी
New Delhi : अजित पवार की गुट वाली एनसीपी के नेता और तीन बार के विधायक बाबा सिद्दीकी की लॉरेंस गैंग के शूटरों ने लोगी मारकर हत्या कर दी थी। गैंग ने कहा कि बाबा सिद्दीकी सलमान खान के करीबी थे, इसलिए उन्हें इसकी सजा दी गई। मुंबई पुलिस ने इस घटना से जुड़े कई आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस दौरान उनसे पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए गए हैं। हत्या के लिए यूपी के शूटरों को चुनने की वजह भी पता चली है।

आरोपी ने मांगे थे 1 करोड़
दरअसल पुलिस की पूछताछ में एक आरोपी ने बताया कि पहले शुभम लोनकर ने बाबा सिद्दीकी की हत्या करने के लिए उससे ही संपर्क किया था। आरोपी ने कहा कि उसे पता था कि बाबा सिद्दीकी कौन हैं और उनकी हत्या के बाद क्या प्रतिक्रिया होगी। इसी वजह से उसने घटना को अंजाम देने के लिए शुभम लोनकर से 1 करोड़ रुपये की मांग की थी।



यूपी से शूटर चुनने की वजह
इतनी बड़ी रकम सुनकर शुभम लोनकर ने अपना प्लान बदल दिया था। शुभम ने फिर यूपी के शूटर्स को काम के लिए चुना। उसे मालूम था कि यूपी के लोग बाबा सिद्दीकी की महाराष्ट्र में छवि से वाकिफ नहीं होंगे और उनके कद के बारे में ज्यादा मालूम नहीं होने के कारण वह कम रकम में भी हत्या करने के लिए तैयार हो जाएंगे।

यूपी मॉड्यूल ने ली सुपारी
इसके बाद शुभम लोनकर ने पनवेल और कल्याण-डोंबिवली के शूटर्स से डील रद्द होने के बाद काम उत्तर प्रदेश मॉड्यूल को सौंपा। धर्मराज कश्यप, गुरमेल सिंह और शिवकुमार गौतम इस काम के लिए तैयार हो गए थे। आपको बता दें कि पुलिस ने अब तक संभाजी पारधी, राम कनौजिया, प्रदीप थोम्ब्रे, चेतन पारधी, नितिन सप्रे, धर्मराज कश्यप, गुरमेल सिंह, प्रवीण लोनकर और हरीश को गिरफ्तार किया है। जबकि शिवकुमार गौतम, शुभम लोनकर और जीशान अख्तर की तलाश जारी है।

यह भी पढ़ें- Bomb Threat : IndiGo और Akasa के 10 विमानों में बम की धमकी, सुरक्षा व्यवस्था में बढ़ी हलचल

यह भी पढ़ें- 31 साल उम्र, 700 शूटर्स का गिरोह : पंजाब, मुंबई से कनाडा तक, जेल में बंद रहकर भी कैसे पनप रहा लॉरेंस बिश्नोई का साम्राज्य?

Also Read

बहराइच हिंसा पर सीएम योगी को सौंपी गई रिपोर्ट, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

19 Oct 2024 06:57 PM

लखनऊ यूपी@7 : बहराइच हिंसा पर सीएम योगी को सौंपी गई रिपोर्ट, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : बहराइच हिंसा पर सीएम योगी को सौंपी गई रिपोर्ट, वहीं माता प्रसाद पांडेय को बहराइच जाने से प्रशासन ने रोका। नोएडा के सेक्टर 27 स्थित कैंब्रिज स्कूल में शनिवार को जमकर हंगामा हुआ, गवाह को धमकाने के मामले में आजम खान पर आरोप तय, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरे... और पढ़ें