Kanpur News : डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस
UPT | Symbolic Image

Jul 01, 2024 14:46

बिठूर के फार्म हाउस में हुए एक मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। शुक्रवार रात डी फार्मा के एक छात्र को बेटी के साथ कोल्डड्रिंक पीते देख कर लॉयर्स एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष ब्रजनारायण निषाद...

Jul 01, 2024 14:46

Kanpur News : बिठूर के फार्म हाउस में हुए एक मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। शुक्रवार रात डी फार्मा के एक छात्र को बेटी के साथ कोल्डड्रिंक पीते देख कर लॉयर्स एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष ब्रजनारायण निषाद ने बिठूर के फार्म हाउस में बंधक बना लिया और उसके बाद उसे यातनाएं दी। इस मामले में अब पुलिस ने ब्रजनारायण निषाद की पत्नी, उनके बेटे, भतीजे और एक पड़ोसी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में शनिवार को धमकी भरे फोन के आधार पर अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज की थी, जिसके बाद वकील की पत्नी को हिरासत में लिया गया थाष लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया गया। अब पुलिस ने पीड़ित छात्र से पूछताछ के बाद उसे भी गिरफ्तार करने का फैसला किया है।

जानिए पूरा मामला
कानपुर देहात के बरौर निवासी एक प्राइवेट स्कूल के शिक्षक का 17 वर्षीय बेटा गंगपुर बिठूर में नानी के घर में रहकर पढ़ाई कर रहा है। शिक्षक के बेटे को गंगपुर बिठूर में रहने वाले अधिवक्ता ब्रजनारायण निषाद ने अपनी नाबालिग बेटी के साथ बाजार में देखा था। इसके बाद उन्होंने बेटे को कार से अगवा कर एक फार्म हाउस में बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा। पुलिस को जानकारी मिलती ही पुलिस ने छात्र को अपहरणकर्ताओं से छुड़ाया और उसे हैलट में भर्ती कराया। छात्र की हालत अब स्थिर बताई गई है। इस मामले में ब्रजनारायण और उनके बड़े भाई तेजनारायण को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। सूत्रों के अनुसार जिस फोन का अपहरणकर्ता ने इस्तेमाल किया था, वह ब्रजनारायण निषाद का ही था। उनका निवास स्थान ईश्वरीगंज तिराहा के पास बताया गया है। जांच में पाया गया कि बंधक बनाकर पीटे जाने वाले फार्म हाउस स्वरूपनगर के मालिक महेंद्र कपूर का है। जिसकी रखवाली तेजनारायण करते हैं। पुलिस इस मामले में फार्म हाउस के मालिक से भी पूछताछ करेगी। घायल छात्र से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि घायल होने के बाद एक महिला और तीन युवक कार से भागे थे। इनमें से महिला ब्रजनारायण की पत्नी निधि वर्मा थी। पुलिस अब सर्विलांस की मदद से इन्हें ढूंढने की कोशिश कर रही है।


सीसीटीवी फुटेज और सीडीआर की हो रही जांच
एक घटना के संबंध में एसीपी कल्याणपुर अभिषेक कुमार ने बताया है कि घटनास्थल से फार्म हाउस तक के रास्ते पर सीसीटीवी कैमरा फुटेज खोजा जा रहा है। इस मामले में सीडीआर और अन्य साक्ष्यों के आधार पर पुलिस विधिक राय तय करेगी। इसके बाद मामले को कोर्ट में पेश करने का निर्णय लिया जाएगा। इस प्रक्रिया के माध्यम से घटना की सच्चाई को सामने लाने का प्रयास किया जा रहा है।

मेरा बेटा बेकसूर है...
पीड़ित छात्र हैलट के एनेस्थीसिया विभाग के आईसीयू में भर्ती है। छात्र के पिता ने अस्पताल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उनका बेटा बेकसूर है, चाहे तो सीबीआई जांच करा ली जाए। छात्र के बाबा ने कहा कि ‘अइसे मारा जात है का... दुश्मन की तरह मारे हन। अब अपन करम छिपावन के लिए वकील लड़की का आगे कर दिया। हमरे बउवा के पीठ मा इतने निशान हैं कि देखे नहीं जात हैं’।

जांच में जुटी पुलिस
बिठूर पुलिस ने फार्म हाउस में बने कमरे को और टीन शेड के नीचे घटनास्थल को सील नही किया। मौके पर एक डंडा दो हिस्सों में टूटा मिला। पास झाड़ियों में एक खाली शराब का पाउच मिला।

Also Read

कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर 27.97 करोड़ की लागत से बनेंगे 7 फुट ओवर ब्रिज, योजना को मिली स्वीकृति

3 Jul 2024 10:50 AM

कानपुर नगर Kanpur News: कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर 27.97 करोड़ की लागत से बनेंगे 7 फुट ओवर ब्रिज, योजना को मिली स्वीकृति

कानपुर-अलीगढ़ हाईवे निमार्ण के बाद 7 फुट ओवर ब्रिज बनाए जाएंगें। जबकि हाईवे पर जगह-जगह अंडर पास भी बनाए गए है। लेकिन इसके बाद भी देखा गया है कि हाईवे पार करते समय लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं। इससे बचने के लिए 27.97 करोड़ की लागत से फुट ओवर ब्रिज बनाए जाएंगे। और पढ़ें