UP Hathras stampede : हाथरस हादसे पर नरेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले-ये प्रशासन की नाकामी, मुआवजा दे सरकार

हाथरस हादसे पर नरेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले-ये प्रशासन की नाकामी, मुआवजा दे सरकार
UPT | एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे भाकियू अध्यक्ष राकेश टिकैत।

Jul 04, 2024 01:56

भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने हादसे पर शोक प्रकट किया है। नरेश टिकैत ने हादसे को प्रशासन की अनदेखी और सरकार की लापरवाही का नतीजा बताया है।

Jul 04, 2024 01:56

Short Highlights
  • बागपत के बड़ौत पहुंचे भाकियू अध्यक्ष ने 
  • नरेश टिकैत ने हाथरस हादसे को बताया दुखद 
  • प्रशासन को इतने बड़े आयोजन की अनुमति देना गलत 
Baghpat News : उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के सिकंदराराऊ के फुलरई गांव में मंगलवार को सत्संग के दौरान मची भगदड़ में महिलाएं और बच्चे बुरी तरह कुचल गए। सत्संग की भगदड़ में 124 लोगों की मौत हो गई है। 

नरेश टिकैत ने हादसे पर शोक प्रकट किया
उत्तर प्रदेश के हाथरस में भीषण हादसे को लेकर पश्चिम उत्तर प्रदेश में भी लोगों ने शोक प्रकट किया। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने हादसे पर शोक प्रकट किया है। नरेश टिकैत ने हादसे को प्रशासन की अनदेखी और सरकार की लापरवाही का नतीजा बताया है। राकेश टिकैत ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी हो उनको सजा मिलनी चाहिए। 
भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों की अनदेखी कर रही है। भाकियू अध्यक्ष ने हाथरस की घटना को दुखद बताया। उन्होंने मृतको के परिजनों को उचित मुआवजे की मांग की है। 

किसानों को फसलों के उचित दाम नहीं मिल पा रहे हैं
नरेश टिकैत आज बुधवार को बड़ौत में चौरासी खाप चौधरी सुरेंद्र सिंह के आवास पर पत्रकार से बातचीत कर रहे थे। राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसान का बकाया गन्ना भुगतान दिलाने में विफल साबित हो रही है। आज किसानों को फसलों के उचित दाम नहीं मिल पा रहे हैं। फिर ऐसे में भाजपा सरकार कैसे किसानों की हितैषी हो सकती है।

पुलिस और एलआईयू को जांचना चाहिए
हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ की घटना पर भाकियू अध्यक्ष राकेश टिकैत ने कहा कि इतने बड़े आयोजन से पहले पुलिस और एलआईयू को जांचना चाहिए था। अगर भीड़ के अनुसार व्यवस्था और जगह पर्याप्त नहीं थी तो इतने बड़े आयोजन की अनुमति नहीं देनी चाहिए थी। भाकियू अध्यक्ष राकेश टिकैत ने कहा कि लोगों को भी चाहिए कि इतनी भीड़ वाले कार्यक्रम में बचा जाए। 

Also Read

मेरठ एसटीएफ ने पकड़ी तीस लाख रुपए कीमत की एक ट्रक शराब, मेरठ के रास्ते बिहार जा रही थी खेप

5 Jul 2024 09:51 PM

मेरठ Meerut News : मेरठ एसटीएफ ने पकड़ी तीस लाख रुपए कीमत की एक ट्रक शराब, मेरठ के रास्ते बिहार जा रही थी खेप

हिमाचल से तस्करी कर लाई गई शराब पश्चिम यूपी, दिल्ली, एनसीआर के अलावा बिहार में सप्लाई की जानी थी। पकड़ी गई शराब की कीमत 30 लाख रुपए बताई जा रही है। और पढ़ें