कानपुर नगर: पेड़ गिरने से पोस्टमार्टम हाउस सहित कई इलाकों की गुल हुई बिजली,कारों की बैटरी से लाइट जलाकर हुआ पोस्टमार्टम

पेड़ गिरने से पोस्टमार्टम हाउस सहित कई इलाकों की गुल हुई बिजली,कारों की बैटरी से लाइट जलाकर हुआ पोस्टमार्टम
UPT | पोस्टमार्टम हाउस

Sep 29, 2024 11:53

कानपुर में हो रही लगातार बारिश के चलते हैलट हॉस्पिटल की बाउंड्री के पास लगा नीम का पेड़ गिरने से पोस्टमार्टम हाउस समेत कई इलाकों की घंटो बिजली गुल हो गई।जिसके बाद कारों की बैट्री से लाइट जलाकर पोस्टमार्टम हाउस के कर्मियों को शवो का पोस्टमॉर्टम करना पड़ा।

Sep 29, 2024 11:53

Kanpur News: कानपुर में लगातार हो रही बारिश के बीच एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां बारिश के चलते हैलटअस्पताल की बाउंड्री के पास लगा पेड़ अचानक गिर गया। पेड़ की चपेट में आने से तीन बिजली के खंभे भी क्षतिग्रस्त हो गए तो,पोस्टमार्टम हाउस समेत कई इलाकों के आसपास की बिजली घंटो गुल हो गई।बिजली गुल होने के चलते पोस्टमार्टम हाउस में अंधेरा छा गया। अंधेरा होने के चलते गाड़ियों की बैट्री से लाइट जलाकर पोस्टमार्टम हाउस के कर्मचारियों को शवो के पोस्टमार्टम करने पड़े। हालांकि यह घटना शुक्रवार की बताई जा रही है।

कारो की बैट्री से लाइट जला कर हुआ पोस्टमार्टम
बता दे की कानपुर सहित कई शहरों में इन दोनों लगातार बारिश हो रही है।वहीं कानपुर की बात करें तो कानपुर में भी लगातार बारिश का कहर देखने को मिल रहा है। बारिश के बीच कानपुर के स्वरूप नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक हैरान कर देने वाला मामला भी सामने आया है। शहर में हो रही बारिश के चलते शुक्रवार दोपहर करीब 1:00 बजे हैलट अस्पताल की बाउंड्री के पास खड़ा एक नीम का पेड़ नीचे आ गिरा था।पेड़ गिरने से बिजली के तीन खंभे और तार क्षतिग्रस्त हुए तो पोस्टमार्टम हाउस में भी बिजली चली गई। शुक्रवार को पीएम हाउस में लगे इनवर्टर से किसी तरह काम चला।हालांकि शाम तक इनवर्टर भी जवाब दे गया। शनिवार को मोर्चरी और पोस्टमार्टम हाउस के अंदर सुबह से ही अंधेरा पसरा रहा ,जबकि देर रात चौबेपुर में सड़क हादसे में जान गंवाने वाले तीन लोगों के अलावा अन्य शव मोर्चरी में रखे थे। देर रात देर तक जब शव का पोस्टमार्टम नहीं शुरू हुआ तो परिजनों में रोष फैलने लगा।पोस्टमार्टम कर्मियों ने अंधेरा होने की बात कर हाथ खड़े कर दिए।इसके बाद जुगाड़ से बिजली चलाने का तरीका सुझा। सड़क हादसे में जान गवाने वाले युवक के एक परिजन की कार गेट तक लाई गई।गाड़ी की बैटरी में तार लगा बिजली के बोर्ड तक लाया गया। जिसके बाद पोस्टमार्टम हाउस में लाइट जली। लोड ज्यादा होने से तरीका भी ज्यादा देर नहीं टिक सका कुछ और कारों कि बैटरियों का इस्तेमाल हुआ।पौन घंटे बाद कार की बैटरी भी बोल गई।

जनरेटर की हुई व्यवस्था
वही पोस्टमार्टम के हाउस के प्रभारी डॉक्टर नवनीत चौधरी कार में छोटा जनरेटर लेकर पहुंचे।उससे भी बात नहीं बनी तो दोपहर 1:00 बजे बड़े जनरेटर की व्यवस्था की गई।तब जाकर पोस्टमार्टम शुरू हो सका। जनरेटर से बिजली मिलने के बाद 19 शवो का पोस्टमार्टम हुआ। 27 घंटे बाद शनिवार शाम 6:00 बजे बिजली आपूर्ति बहाल हुई।

Also Read

नीट की तैयारी कर रही छात्रा से शिक्षक द्वारा की गई छेड़खानी का वीडियो हुआ वायरल,पुलिस मामले की जांच में जुटी

29 Sep 2024 12:38 PM

कानपुर नगर कानपुर नगर: नीट की तैयारी कर रही छात्रा से शिक्षक द्वारा की गई छेड़खानी का वीडियो हुआ वायरल,पुलिस मामले की जांच में जुटी

कानपुर में एक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ है जिसमें नीट की कोचिंग में पढ़ाने वाले शिक्षक ने अपनी क्लास की छात्रा से छेड़खानी की है।हालांकि इस वायरल वीडियो की पुष्टि उत्तर प्रदेश टाइम्स नही करता है।वही वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। और पढ़ें