Kanpur News : जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस का इंजन से हुआ फेल, अचानक आने लगीं आवाजें, जांच के दिए गए आदेश

जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस का इंजन से हुआ फेल, अचानक आने लगीं आवाजें, जांच के दिए गए आदेश
UPT | ट्रेन

Jun 18, 2024 00:12

कानपुर में जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया। ट्रेन के इंजन से अचानक आवाजें आने लगीं। इंजीनियरों ने जांच के बाद इंजन को बदलने का फैसला लिया। इसके साथ ही इंजन फेल होने की जांच के आदेश दिए गए हैं।

Jun 18, 2024 00:12

Kanpur News : यूपी के कानपुर से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। सोमवार का दिन रेलवे विभाग के लिए अच्छा नहीं रहा। कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे का शिकार हो गई। हादसे से सबक लेकर रेलवे विभाग कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। जोधपुर से हावड़ा जा रही 12308 जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस के इंजन से गोविंदपुरी से आगे बढ़ते ही अचानक आवाजें आने लगीं। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर पहुंचते ही कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। फौरन लोको इंजीनियर मौके पर पहुंच गए।

इंजीनियरों ने एक घंटे के परिक्षण के बाद इंजन को बदलने का फैसला किया। कानपुर में दूसरा इंजन लगाया गया। इस दौरान लगभग डेढ़ घंटे तक ट्रेन सेंट्रल स्टेशन पर खड़ी रही। इंजन फेल होने के में मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं। इस मामले को रेलवे प्रशासन ने गंभीरता से लिया है।

डेढ़ घंटे सेंट्रल स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन
जोधपुर हावड़ा एक्सप्रेस गोविंदपुरी स्टेशन से सेंट्रल स्टेशन के आगे बढ़ी, तो इंजन से आवाजें आने लगीं। चालक किसी तरह से ट्रेन को कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर छह पर लेकर पहुंचा। ट्रेन का इंजन बदलने के बाद ट्रेन को 2:40 बजे रवाना किया गया। इस दौरान ट्रेन सेंट्रल पर लगभग डेढ़ घंटे खड़ी रही।

भीषण गर्मी से यात्री परेशान
प्लेटफार्म बाधित होने की वजह से तीन ट्रेनों के प्लेटफार्म बदलने पड़े। भीषण गर्मी की वजह से ट्रेन के कोंचों में सवार यात्रियों परेशान नजर आए। यात्री कोच से बाहर निकल कर स्टेशन में पंखों के नीचे बैठकर राहत की सांस ली। 

Also Read

सदन आप के इशारे पर चले-इसका उल्टा ना हो, मैं जिस सदन को छोड़कर आया हूं-स्पीकर की कुर्सी बहुत ऊंची है, ओम बिरला को दी बधाई

26 Jun 2024 05:28 PM

कानपुर नगर Monsoon Session: सदन आप के इशारे पर चले-इसका उल्टा ना हो, मैं जिस सदन को छोड़कर आया हूं-स्पीकर की कुर्सी बहुत ऊंची है, ओम बिरला को दी बधाई

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने लोकसभा में अपना पहला भाषण दिया। उन्होंने निवनिर्वाचित लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को अध्यक्ष बनने की बधाई दी। इसके साथ ही उनसे अपील की है कि जिस प्रकार सत्ता पक्ष को अपनी बात रखने का मौका दिया जाता है। उसी प्रकार विपक्ष को भी मौका देना। और पढ़ें