एमडीए ने उद्यमियों को दी राहत : खाली जमीन पर नहीं लगेगा विकास शुल्क, IIA ने किया फैसले का स्वागत

खाली जमीन पर नहीं लगेगा विकास शुल्क, IIA ने किया फैसले का स्वागत
UPT | एमडीए ने उद्यमियों को दी राहत

Jun 26, 2024 17:42

मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण (एमडीए) ने उद्योगों को बड़ी राहत दी है। एमडीए की उपाध्यक्ष कविता मीणा ने आदेश जारी कर दिया है कि अब उद्योगों की खाली जमीन पर विकास शुल्क नहीं लिया जाएगा...

Jun 26, 2024 17:42

Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण (एमडीए) ने उद्योगों को बड़ी राहत दी है। एमडीए की उपाध्यक्ष कविता मीणा ने आदेश जारी कर दिया है कि अब उद्योगों की खाली जमीन पर विकास शुल्क नहीं लिया जाएगा। एमडीएम की उपाध्यक्ष ने बताया कि यह फैसला प्रदेश के कई प्राधिकरण जारी कर चुके हैं। यह उद्योगों के हित में बड़ा निर्णय लिया गया है।

आईआईए के पदाधिकारियों ने किया स्वागत
निर्णय के बाद एमडीए वीसी कविता मीणा और सचिव आदित्य प्रजापति कार्यालय पहुंचे , तो आईआईए के पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया। एमडीए की उपाध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश के कई प्राधिकरणों ने इस आदेश को पहले ही जारी कर दिया है। सरकार ने उद्योगों को राहत देने के लिए निर्देश जारी किए थे। शासन के निर्देशों का पालन करते हुए ही यह निर्णय लिया गया है कि उद्योगों से खाली जमीन के विकास शुल्क नहीं लिया जाएगा।



यह सभी रहे मौजूद
बता दें कि इस मौके पर आईआईए के चेयरमैन पवन कुमार गोयल, सचिव अमित जैन, वाइस चेयरमैन पंकज जैन, सुशील अग्रवाल, अरविंद मितल, पूर्व चेयरमैन मनोज अरोरा, ज्वॉइंट सेक्रेटरी अमन गुप्ता आदि मौजूद रहे।

उद्योगों के हित में बड़ा निर्णय
आईआईए के चेयरमैन पवन कुमार गोयल ने बताया कि एमडीए के निर्णय से जिले में उद्योग विकसित होंगे। उनके अनुसार, पहले उद्योग लगाने वालों को खाली जमीन पर विकास शुल्क के रूप में बड़ी राशि देनी पड़ती थी, लेकिन अब केवल कवर्ड क्षेत्र में ही इसे देना पड़ेगा। वे बताते हैं कि पिछले छह महीनों से आईआईए ने उनके नेतृत्व में उद्यमी विकास शुल्क को मुद्दा बनाया हुआ है। 2018 से इस मुद्दे पर काम हो रहा है। इस संदर्भ में मंडलायुक्त को भी ज्ञापन दिया गया था। वीसी से कई बार मुलाकात हुई और उन्हें बताया गया कि हमारे आस-पास के प्राधिकरणों में खाली जमीन पर विकास शुल्क लेने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसे उद्योगों के हित में बड़ा निर्णय माना जा रहा है।

Also Read

सांसद चंद्रशेखर पर हुए हमले के मामले तीसरे गवाह के बयान दर्ज

28 Jun 2024 10:17 PM

सहारनपुर सहारनपुर न्यूज : सांसद चंद्रशेखर पर हुए हमले के मामले तीसरे गवाह के बयान दर्ज

नगीना लोकसभा सीट से सांसद और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर पर पिछले साल हुए हमले के मामले में तीसरे गवाह के भी बयान दर्ज किए गए हैं... और पढ़ें