Etawah News: इटावा में कहर बनकर 7 जगह गिरी आकाशीय बिजली, एक किसान-मवेशियों की मौत, इमारतें क्षतिग्रस्त

इटावा में कहर बनकर 7 जगह गिरी आकाशीय बिजली, एक किसान-मवेशियों की मौत, इमारतें क्षतिग्रस्त
UPT | सांकेतिक तस्वीर

Jul 11, 2024 12:54

इटावा में अलग-अलग 7 स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने एक किसान की मौत हो गई। वहीं, दो भैंस और एक दर्जन बकरियों की मौत हो गई। इसके साथ ही कई मकान और मंदिर के गुंबद क्षतिग्रस्त हो गए।

Jul 11, 2024 12:54

Etawah News: यूपी के इटावा में बुधवार को कहर बनकर आकाशीय बिजली गिरी। इटावा में सात अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने से लोग थर्रा गए। बसरेहर खड़ीसर गांव में बिजली गिरने से एक किसान को मौत हो गई। फ्रेंडस कॉलोनी के महेरा फाटक के पास समोसे का ठेला लगाने वाले संजीव कुमार आकाशीय बिजली की चपेट में आने से झुलस गए। जिला अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

इटावा के बकेवर क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों बिजली गिरने से मंदिर का गुंबद और घर के सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण फुंक गए। वहीं भरथना क्षेत्र में बिजली गिरने से पूर्व पार्षद के घर की छत-छज्जा क्षतिग्रस्त हो गया। इसके साथ ही बैसोली गांव में एक किसान की दो भैंसे मर गईं। इकदिल के नेवरपुर गांव में एक ग्रामीण की 12 बकरियांं की मौत हो गई।

किसान की मौत
बसरेहर के खड़ीसर गांव निवासी महेंद्र सिंह (45) खेतों से गोवंश को लेने के लिए गए थे। इसी दौरान बारिश शुरू होने से महेंद्र सिंह एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए। आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी जिसकी चपेट में मंहेंद्र भी आ गए। तेज आवाज सुनकर ग्रामीण घटना स्थल पहुंच गए। ग्रामीण उन्हें जिला अस्पताल ले गए, जहां से उन्हें सैफइ मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया। किसान महेंद्र सिंह ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

बिजली के उपकरण फुंक गए
बकेवर के लुधियानी गांव में आकाशीय बिजली गिरने से शिव मंदिर का गुंबद क्षतिग्रस्त हो गया। चंद्रपुरा गांव निवासी सोनू यादव की छत पर लगे टॉवर के बॉक्स पर बिजली गिरने से उनके घर के सभी उपकरण फुक गए। इसके साथ उनके पड़ोसियों के घरों पर लगे बिजली के उपकरण भी फुंक गए।

छत-छज्जा क्षतिग्रस्त
भरथना कस्बे के यादव नगर निवासी पूर्व पार्षद रोहत यादव के छत और छज्जे पर बारिश के दौरान बिजली गिरी। जिससे उनके मकान का छज्जा टूट गया। इसके साथ ही छत पर दरार पड़ गई। गनिमत रही कि इस दौरान परिवार का कोई सदस्य इसकी चपेट में नहीं आया।
 

Also Read

उपचुनाव के लिए भाजपा ने कसी कमर, 30 मंत्रियों की लगाई गई ड्यूटी

17 Jul 2024 07:27 PM

कानपुर नगर UP Assembly By-Election : उपचुनाव के लिए भाजपा ने कसी कमर, 30 मंत्रियों की लगाई गई ड्यूटी

बीजेपी पूरी ताकत के साथ उपचुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। बीजेपी ने यूपी की सभी 10 में से 10 सीटों को जीतने का दावा किया है। इसके लिए सीएम योगी सभी 10 सीटों पर कैबिनेट और राज्यमंत्रियों की फौज उतार दी है।  और पढ़ें