Etawah Lion safari Park: इटावा सफारी पार्क में शेरों का कुनबा बढ़ाने की तैयारी, आठ साल के हुए सिंबा-सुल्तान

इटावा सफारी पार्क में शेरों का कुनबा बढ़ाने की तैयारी, आठ साल के हुए सिंबा-सुल्तान
UPT | सिंबा-सुल्तान की जोड़ी

Sep 24, 2024 15:28

इटावा सफारी पार्क में शेरों का कुनबा बढ़ाने की तैयारी चल रही है। सिंबा और सुल्तान 8-8 साल के हो चुके हैं। सफारी में मौजूद शेरनी के साथ जोड़ा बनाने की तैयारी चल रही है।

Sep 24, 2024 15:28

Etawah News: यूपी के इटावा लायन सफारी पार्क से राहत देने वाली खबर सामने आई है। लायन सफारी प्रशासन शेरों का कुनबा बढ़ाने की तैयारी कर रहा है। लायन सफारी में जन्म लेने वाले सो शावक सिंबा और सुल्तान अब आठ-आठ साल के हो चुके हैं। सिंबा और सुल्तान का पालन-पोषण बच्चों की तरह किया गया है। सफारी पार्क में सिंबा और सुल्तान की चहल कदमी सुनी जा सकती है।

सफारी पार्क प्रशासन पार्क में मौजूद किसी शेरनी के साथ जोड़ा बनाया जाएगा। ताकि सफारी में शेरों के कुनबे में बढ़ोतरी हो सके। इसके लिए सफारी प्रशासन इस तैयारी में लगा है कि इनका जोड़ा किस शेरनी के साथ बनाया जाए। मौजूदा समय सफारी में नीरजा, गार्गी, रूपा और सोना चार शेरनी हैं।

लायन सफारी की चार शेरनी हैं, जिनके माध्यम से कुनबा बढ़ाया जा सकता है। अब इन्हीं में से किसी शेरनी के साथ सिंबा और सुल्तान का जोड़ा बनाया जाएगा। सफारी में शेरों का कुनबा बढ़ाए जाने की तैयारी जोरों पर चल रही है। अभी सफारी प्रशासन रूपा के एक शावक को पालने में लगा है। जिसको रूपा ने छोड़ दिया था। यह शावक लगभग एक साल का होने वाला है, और सफारी में उछल-कूद कर रहा है।

Also Read

औरैया जिलाधिकारी ने एक बार फिर पेश कि मानवता की मिशाल, फरियाद लेकर आई बुजुर्ग महिला को सरकारी वाहन से छुड़वाया घर

24 Sep 2024 06:27 PM

औरैया Auraiya News: औरैया जिलाधिकारी ने एक बार फिर पेश कि मानवता की मिशाल, फरियाद लेकर आई बुजुर्ग महिला को सरकारी वाहन से छुड़वाया घर

औरैया डीएम डॉ इंद्रमणि त्रिपाठी की सोशल मीडिया और जिले में उनके कार्यों को लेकर खूब सराहना हो रही है। मंगलवार को फरियाद लेकर आई एक बुजुर्ग महिला के पास घर लौटने का कोई साधन नहीं था। उन्होंने सरकारी वाहन से वृद्धा को घर तक छुड़वाया। और पढ़ें