Kanpur News: इंडिया गठबंधन की जनसभा में 'वोट जिहाद' की अपील, मैं सलमान खुर्शीद फर्रूखाबाद वाला हूं, यहीं रहूंगा

इंडिया गठबंधन की जनसभा में 'वोट जिहाद' की अपील, मैं सलमान खुर्शीद फर्रूखाबाद वाला हूं, यहीं रहूंगा
UPT | सलमान खुर्शीद

Apr 30, 2024 11:26

फर्रूखाबाद में इंडिया गठबंधन की जनसभा में वोट लोगों से वोट जिहाद की अपील की गई। संविधान की रक्षा के लिए हर महिला और पुरूष को वोट जिहाद करना होगा। सलमान खुर्शीद बोले मैं फर्रूखाबाद छोड़कर कहीं और नहीं जाउंगा। 

Apr 30, 2024 11:26

Kanpur News: लोकसभा चुनाव 2024 में 'वोट जिहाद' की एंट्री हो गई है। यूपी के फर्रूखाबाद से 'वोट जिहाद' की मांग उठी है। इंडिया गठबंधन प्रत्याशी डॉ राम नवल किशोर के समर्थन में जनसभा का आयोजन किया गया था। जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की भतीजी और सपा नेता मारिया आलम खां कहा कि अल्पसंख्यक के सामने मौजूद हालात में वोट जिहाद जरूरी है। उन्होंने कहा कि हर महिला—पुरूष को वोट जिहाद से संविधान बचाने की जंग लड़ेगा। इस बयान के बाद पूरी सभा तालियों से गूंज उठी।

फर्रूखाबाद के कायमगंज इंडिया गठबंधन प्रत्याशी राम नवल किशोर के समर्थन में जनसभा की गई। जिसमें सपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने शिरकत की। वहीं, पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे। सलमान खुर्शीद ने फर्रूखाबाद की जनता से गठबंधन प्रत्याशी को जिताने की अपील की।

वोट जिहाद
सलमान खुर्शीद ने सपा नेता मारिया आलम खां के बयान पर कहा कि आमतौर पर इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल करने से परहेज करते हैं। इसका शाब्दिक अर्थ गलत लगा लिया जाता है। जिहाद का मतलब किसी भी स्थिति में संघर्ष करना होता है। यही उनका अर्थ रहा होगा कि संविधान की रक्षा के लिए वोट जिहाद किया जाए।

मैं सलमान खुर्शीद फर्रूखाबाद वाला
सलमान खुर्शीद ने कहा कि मुझे यहां के आलावा अलीगढ़, कानपुर समेत अन्य जगह से ​कांग्रेस की तरफ से टिकट का आफर मिला था। लेकिन मैंने साफ कह दिया कि मैं सलमान खुर्शीद फर्रूखाबाद वाला हूं, और यहीं का रहूंगा। फर्रूखाबाद छोड़कर मैं और कहीं नहीं जाउंगा।
 

Also Read

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

3 Jul 2024 02:20 PM

कानपुर नगर Kanpur News : प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

कानपुर के गोविन्द नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत देर रात एक प्लास्टिक रिसाइकिल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई।आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते आग बगल में बनी फैक्ट्री में लग गई जिसके बाद आग ने विकराल रूप ले लिया… और पढ़ें