Farrukhabad News : लुईस खुर्शीद के डॉ. जाकिर हुसैन हेल्थ केयर सेंटर में चलता मिला अवैध अस्पताल, सीएमओ ने ट्रस्ट को भेजा नोटिस

लुईस खुर्शीद के डॉ. जाकिर हुसैन हेल्थ केयर सेंटर में चलता मिला अवैध अस्पताल, सीएमओ ने ट्रस्ट को भेजा नोटिस
UPT | लुईस खुर्शीद।

May 30, 2024 02:18

फर्रूखाबाद में सीएमओ के डॉ जाकिर हुसैन हेल्थ केयर सेंटर का औचक निरीक्षण किया। जिसमें पाया किया अस्पताल में मरीजों का इलाज किया जा रहा हे। सीएमओ ने ट्रस्ट को नोटिस भेजकर रजिस्ट्रेशन दिखाने की बात कही है।

May 30, 2024 02:18

Farrukhabad News: यूपी के फर्रूखाबाद से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद के डॉ. जाकिर हुसैन हेल्थ केयर सेंटर में अवैध अस्पताल चलता मिला है। सीएमओ के औचक निरीक्षण में इसका खुलासा हुआ है। अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टर तो नहीं मिले, लेकिन पैथोलॉजी, एक्सरे सेंटर, दवाओं का स्टाक और मरीजो के बेड के साक्ष्य मिले हैं। सीएमओ ने ट्रस्ट को नोटिस भेजकर रजिस्ट्रेशन दिखाने के साथ ही कार्रवाई की चेतावनी दी है।

मंगलवार दोपहर को सीएमओ डॉ. अवनींद्र कुमार नवाबगंज मोहम्मदाबाद मार्ग पर चांदापुर गांव के पास डॉ. जाकिर हुसैन हेल्थ केयर सेंटर पर पहुंचे। सीएमओ को पैथोलॉजी, एक्सरे सेंटर और दवाओं स्टाक मिला। सीएमओ ने कर्मचारी आलम शेर से हेल्थ केयर सेंटर के संचालन के रजिस्ट्रेशन की जानकारी मांगी। लेकिन कर्मचारी रजिस्ट्रेशन नहीं दिखा पाए।

रजिस्ट्रेशन नहीं कराया
सीएमओ का कहना है कि अस्पताल में बेड मिले हैं। इससे जाहिर है कि मरीजों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। ट्रस्ट ने स्वास्थ्य विभाग से रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है। इस अस्पताल में बिना किसी चिकित्सकीय योग्यता के व्यापार किया जा रहा है।

दर्ज हो सकती है एफआईआर
सीएमओ के मुताबिक ट्रस्ट को नोटिस जारी कर अस्पताल संचालन से संबंधित प्रमाण पत्र के साथ जवाब मांगा गया है। जवाब नहीं मिलने पर इंडियन मेडिकल कॉउंसिल एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। जानकारी के मुताबिक अस्पताल के कर्मचारियों ने इस सूचना पूर्व विधायक लुईस खुर्शीद को दी है। 

Also Read

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

3 Jul 2024 02:20 PM

कानपुर नगर Kanpur News : प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

कानपुर के गोविन्द नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत देर रात एक प्लास्टिक रिसाइकिल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई।आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते आग बगल में बनी फैक्ट्री में लग गई जिसके बाद आग ने विकराल रूप ले लिया… और पढ़ें