Farrukhabad News : शादी टूटने से नाराज भतीजे ने की थी चाचा की हत्या, आरोपियों को उम्रकैद की सजा

शादी टूटने से नाराज भतीजे ने की थी चाचा की हत्या, आरोपियों को उम्रकैद की सजा
UPT | सांकेतिक तश्वीर

Oct 11, 2024 11:31

फर्रुखाबाद कोर्ट ने तीन आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। भतीजे पर अपने चाचा की हत्या करने का आरोप था। मृतक की पत्नी ने भतीजे समेत चार लोगों के खिलाफ पति की हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

Oct 11, 2024 11:31

Short Highlights
  • चाचा ने दूसरी बिरादरी की महिला से की थी शादी जिसकी वजह से टूटी थी भतीजे की शादी।
  • भतीजे ने अपने साथियों के साथ मिलकर की थी चाचा की गोली मारकर हत्या।
  • महिला को 21 साल बाद मिला न्याय, फैसला आते ही आंखो से झलके आंसू।
Farrukhabad News: यूपी के फर्रुखाबाद में एक महिला को 21 साल बाद न्याय मिला है। पति के हत्यारों को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट का फैसला आते ही महिला की आंखों में आंसू आ गए। शादी का रिश्ता टूटने से नाराज भतीजे ने चाचा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। एडीजे रितिका त्यागी ने भतीजे समेत तीन को उम्रकैद की सजा और एक-एक लाख का जुर्माना लगाया है। 

कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के जिराऊ गांव निवासी कल्पना देवी ने भतीजे राजेश यादव, परिवारिक सुधीर यादव, ब्रजेश यादव और अर्जुन यादव के दामाद उमेश चंद्र के खिलाफ 8 अक्टूबर 2003 को मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमे की वादी कल्पना देवी ने बताया कि उसकी पहली शादी जिराऊ गांव निवासी राम भरोसे धानुक से हुई थी। शादी के बाद वह पति के साथ कायमगंज के मोहल्ला झील में रहने लगी।

बलबीर से की थी दूसरी शादी 
कल्पना ने बताया कि इसके बाद जिराऊ गांव निवासी बलबीर यादव के साथ शादी कर ली, जिससे तीन बेटी और एक बेटा हुआ। इस शादी कि वजह से बलबीर के परिजन नाराज रहते थे। बलबीर के भाई अर्जुन सिंह ने घटना से चार महीने पहले मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के मलोखर गांव निवासी युवती से बेटे राजेश का रिश्ता तय किया था।



इस वजह से हुई थी हत्या 
युवती के परिजनों को पता चला कि लड़के के चाचा बलबीर यादव ने किसी धानुक महिला से शादी की है। इस बात पर युवती के परिजनों ने तिलक चढ़ाने से मना कर दिया था। जिसकी वजह से राजेश अपने चाचा से नाराज था। बीते आठ अक्टूबर को बलबीर यादव खेत पर काम कर रहे थे। इस दौरान राजेश, सुधीर, ब्रजेश व उमेश ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Also Read

यूपी के इस शहर में होती है विजयदशमी में रावण की पूजा, साल में सिर्फ एक दिन ही खुलता है मंदिर, जानिए क्या है इसका......

11 Oct 2024 01:49 PM

कानपुर नगर Kanpur News: यूपी के इस शहर में होती है विजयदशमी में रावण की पूजा, साल में सिर्फ एक दिन ही खुलता है मंदिर, जानिए क्या है इसका......

बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व दशहरा पूरे देश में मनाया जाता है।इस बार 12 अक्टूबर को पूरे देश में दशहरा का पर्व मनाया जाएगा।दशहरे के दिन जहां लोग पूरे देश मे रावण के पुतले फूंकते है वही कानपुर के शिवाला में बने रावण के मंदिर में लोग रावण की पूजा अर्चना करते है।सबसे बड़ी बात यह ... और पढ़ें