Kanpur News : महिला पार्षद ने कुर्सी की आरती उतारकर किया प्रदर्शन, अफसर और बाबू भागे...

महिला पार्षद ने कुर्सी की आरती उतारकर किया प्रदर्शन, अफसर और बाबू भागे...
UPT | अफसर की कुर्सी की आरती उतारकर प्रदर्शन करती महिला पार्षद।

Jul 10, 2024 17:37

कानपुर की वार्ड 14 की महिला पार्षद ने एक अलग अंदाज से अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए नगर निगम कार्यालय के जोन 3 में प्रदर्शन किया। महिला पार्षद ने पिछले काफी समय ने इलाके में गंदे पानी की ...

Jul 10, 2024 17:37

Kanpur News : कानपुर की वार्ड 14 की महिला पार्षद ने एक अलग अंदाज से अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए नगर निगम कार्यालय के जोन 3 में प्रदर्शन किया। महिला पार्षद ने पिछले काफी समय ने इलाके में गंदे पानी की सप्लाई को लेकर प्रदर्शन किया। पार्षद ने अधिशाषी अभियंता जलकल के अधिकारियों की कुर्सी की आरती उतारी और देसी घी, गुड़ से पूजा की। साथ ही 101 रुपये की दक्षिण चढ़ाई। पार्षद ने कहा कि इलाके की समस्या को लेकर महापौर से भी शिकायत करेंगी।

ये है पूरा मामला
वार्ड 14 के जूही गढ़ा, राखी मंडी, संत रविदास नगर और नया पुरवा में पिछले काफी महीनों से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। इसकी वजह से यहां के लोग दूषित पेयजल पीने को मजबूर हैं। महिला पार्षद शालू कनौजिया ने आरोप लगाया कि कई बार इन समस्याओं को लेकर अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। इसके बाद आज  नगर निगम कार्यालय पहुंचकर अधिशासी अभियंता जलकर जोन 3 के सामने देसी घी का दीपक जलाया, उनकी आरती उतारी और क्षेत्र में दूषित जलापूर्ति को ठीक करने की मांग उठाई। पार्षद के प्रदर्शन से अधिशासी अभियंता समेत दूसरे अधिकारी और बाबू कुर्सी छोड़कर भाग गए। पार्षद ने खाली कुर्सियों की आरती उतारी और मेज पर गुड़ और देसी घी रख दिया।

बारादेवी जोनल पंपिंग स्टेशन चालू नहीं 
पार्षद ने बताया कि क्षेत्र में मेट्रो ने लाइन ट्रांसफर के नाम पर तमाम जगह सीवर और पानी की लाइन क्षतिग्रस्त कर दी है। कई जगह जलकल की भी पुरानी लाइनों के लीकेज नहीं ठीक किए जा सके हैं। बारादेवी जोनल पंपिंग स्टेशन सफेद हाथी बना खड़ा है, जो 25 सालों में अभी तक नहीं चालू हुआ है। पार्षद ने बताया कि ओ ब्लॉक सब्जी मंडी के लिए केडीए से जलकल और नगर निगम को जो धनराशि मिली थी, उस धनराशि से जलकर ने 2 साल पहले ओ ब्लॉक सब्जी मंडी में ट्यूबवेल लगाया था, लेकिन वह ट्यूबवेल भी आज तक नहीं चालू पाया है। महिला पार्षद ने कहा कि अपनी इन्हीं मांगों को लेकर आज नगर निगम कार्यालय में इस तरह से प्रदर्शन किया है और समस्याओं के निदान की मांग की है।इसके बाद भी सुधार नहीं हुआ तो दक्षिण क्षेत्र की जनता से उनकी पूजा अर्चना कराऊंगी।

Also Read

उपचुनाव के लिए भाजपा ने कसी कमर, 30 मंत्रियों की लगाई गई ड्यूटी

17 Jul 2024 07:27 PM

कानपुर नगर UP Assembly By-Election : उपचुनाव के लिए भाजपा ने कसी कमर, 30 मंत्रियों की लगाई गई ड्यूटी

बीजेपी पूरी ताकत के साथ उपचुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। बीजेपी ने यूपी की सभी 10 में से 10 सीटों को जीतने का दावा किया है। इसके लिए सीएम योगी सभी 10 सीटों पर कैबिनेट और राज्यमंत्रियों की फौज उतार दी है।  और पढ़ें