Kanpur News : विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, एसीपी कार्यालय में तैनात हेड कॉन्स्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार

विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई, एसीपी कार्यालय में तैनात हेड कॉन्स्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार
UPT | एसीपी कार्यालय में तैनात हेड कॉन्स्टेबल रिश्वत लेते गिरफ्तार।

Sep 10, 2024 10:48

यूपी के कानपुर कमिश्नरेट के अंतर्गत एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एंटी करप्शन टीम ने बाबूपुरवा एसीपी कार्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। हेड कॉन्स्टेबल ने किदवई नगर...

Sep 10, 2024 10:48

Kanpur News : यूपी के कानपुर कमिश्नरेट के अंतर्गत एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एंटी करप्शन टीम ने बाबूपुरवा एसीपी कार्यालय में तैनात हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया है। हेड कॉन्स्टेबल ने किदवई नगर थाने में दर्ज एससी एसटी, गाली गलौज के मुकदमे में प्रगति के नाम पर पीड़ित से 20 हजार रुपये की मांग की थी।पीड़ित ने काफी मिन्नतों के बाद 15,000 में हेड कॉन्स्टेबल को मना लिया। पीड़ित ने पूरे मामले की जानकारी विजिलेंस टीम को दी। पीड़ित, हेड कांस्टेबल को घूस देने पहुंचा, तभी विजिलेंस टीम ने उसे रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया।

ये है पूरा मामला
जूही लाल कॉलोनी रामलाल का तालाब निवासी रिंकू पासवान ने किदवई नगर थाने में 15 जुलाई 2024 को मोना कश्यप, राजा कश्यप, समीर और राज की पत्नी के खिलाफ एससी एसटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले की जांच एसीपी बाबूपुरवा कर रहे थे। मामले की प्रगति के लिए वह एसीपी कार्यालय जाता था। जहां उसकी मुलाकात हेड कांस्टेबल शाहनवाज खान व योगेश कुमार से हुई थी। दोनों ने मुकदमे की प्रकृति के लिए पीड़ित से 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। असमर्थता जताने पर 15 हजार रुपये में सौदा तय हो गया। उसके बाद रिंकू ने मामले की शिकायत विजिलेंस से कर दी। 

ऐसे आया शिकंजे में
विजिलेंस टीम ने आरोप की जांच कराई तो मामला सही पाया गया। इसके बाद विजिलेंस टीम रिंकू के साथ एसीपी कार्यालय पहुंची। रिंकू अकेले कार्यालय में 15 हजार रुपये लेकर पहुंचा और शाहनवाज को 15 हजार रुपये दे दिए। घूस लेते ही टीम ने छापेमारी करते हुए शाहनवाज को रंगे हाथों धर दबोचा और उसके केमिकल में हाथ डलवाए तो हाथों से रंग छूटने लगा। एसीपी विजिलेंस ने बताया कि हेड कांस्टेबल के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। मंगलवार को हेड कांस्टेबल को लखनऊ स्थित भ्रष्टाचार निवारण स्पेशल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Also Read

चचेरे भाइयों पर गिरा छज्जा, एक की मौत-दूसरे की हालत गंभीर

17 Sep 2024 09:47 AM

कन्नौज Kannauj News: चचेरे भाइयों पर गिरा छज्जा, एक की मौत-दूसरे की हालत गंभीर

कन्नौज कस्बे में भैंस खरीदने गए चचेरे भाइयों पर जर्जर छज्जा भरभरा कर गिर पड़ा। जिसमें दोनों भाई घायल हो गए, इलाज के दौरान बृजेन्द्र ने दम तोड़ दिया। जबकि प्रवीन का गंभीर हालत में उपचार चल रहा है। और पढ़ें