Kannauj News : एयरटैंक फटने से अग्निवीर का बलिदान, ट्रेनिंग कैंप में हुआ हादसा

एयरटैंक फटने से अग्निवीर का बलिदान, ट्रेनिंग कैंप में हुआ हादसा
UPT | सौरभ पाल

Oct 05, 2024 11:20

कन्नौज में रहने वाले अग्निवीर सौरभ पाल ट्रेनिंग कैंप में हुए हादसे में बलिदान हो गए। जब इसकी जानकारी परिजनों को हुई तो परिवार में कोहराम मच गया। पिता और भाई राजस्थान गए हैं।

Oct 05, 2024 11:20

Short Highlights
  • कन्नौज निवासी अग्निवीर सौरभ पाल ट्रेनिंग कैंप हादसे बलिदान।
  • राजस्थान  के भरतपुर ट्रेनिंग कैंप में एयर टैंक में हुए विस्फोट की चपेट आने से गई जान।
  • पिता और भाई ट्रेनिंग कैंप के लिए रवाना।
Kannauj News : राजस्थान के भरतपुर में एक दर्दनाक हादसे में अग्निवीर बलिदान हो गया। एयरटैंक की चपेट में आने से अग्निवीर गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। अधिकारियों ने हादसे की जानकारी परिजनों को दी, तो परिवार में कोहराम मच गया। परिजन भरतपुर के लिए रवाना हो गए हैं, वहीं, परिवार को सांत्वना देने के लिए बड़ी संख्या में लोग घर पहुंच रहे हैं।

इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के भरखरा निवासी राकेश पाल खेती किसानी कर परिवार का पालन-पोषण करते हैं। राकेश पाल का बड़ा बेटे सौरभ (24) का सिलेक्शन 2022 में अग्निवीर में हुआ था। ऑक्टुबर में उसकी नियुक्ति राजस्थान के भरतपुर में हुई थी। शुक्रवार दोपहर एयरटैंक फटने से सौरभ उसकी चपेट में आकर घायल हो गया। सेना के अफसरों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान मौत हो गई।



दिवाली में घर आने का किया था वादा 
मेजर विनय कुमार ने सौरभ के पिता को कॉल कर घटना की जानकारी दी। घटना की सूचना मिलते ही राकेश छोटे बेटे उत्कर्ष के साथ कार से भरतपुर के रवाना हो गए। थाना प्रभारी पारुल चौधरी ने बताया कि अग्निवीर के बलिदान होने की जानकारी मिली है। परिजन शव लेने के लिए गए हैं। परिजनों ने बताया कि सौरभ जुलाई में घर आया था, उसने दिवाली में घर आने का वादा किया था।

छोटा भाई कर रहा पुलिस की तैयारी 
बलिदानी सौरभ पाल की मां का निधन आठ साल पहले हुआ था। बड़ी बहने पूजा और अर्चना की शादी हो चुकी है। सौरभ के पिता छोटे बेटे उत्कर्ष और सबसे छोटी बेटी रचना के साथ रहते हैं। सौरभ का छोटा भाई उत्कर्ष पुलिस की तैयारी कर रहा है। बीएससी की पढ़ाई करने के बाद तैयारी में जुटा हुआ है।

Also Read