Kannauj Rape Case : नवाब सिंह के रिश्तेदार के कोल्ड स्टोर पर गरजा बुल्डोजर, ग्राम समाज की जमीन पर था अवैध निर्माण, बाउंड्रीवाल ढहाई गई

नवाब सिंह के रिश्तेदार के कोल्ड स्टोर पर गरजा बुल्डोजर, ग्राम समाज की जमीन पर था अवैध निर्माण, बाउंड्रीवाल ढहाई गई
UPT | कोल्ड स्टोर पर चला बुल्डोजर

Aug 22, 2024 17:49

कन्नौज में दुष्कर्म के आरोपी नवाब सिंह के रिश्तेदार के कोल्ड स्टोर पर बुल्डोजर चला दिया गया। कोल्ड स्टोर की बाउंड्रीवाल ग्राम समाज की जमीन पर बनी थी। जिसे एसडीएम ने खाली कराने के निर्देश दिए थे।

Aug 22, 2024 17:49

Kannauj News : यूपी के कन्नौज में दुष्कर्म के आरोपी नवाब सिंह के रिश्तेदार के कोल्ड स्टोर पर बुल्डोजर एक्शन देखने को मिला है। नवाब सिंह के छोटे भाई पूर्व ब्लॉक प्रमुख नीलू सिंह यादव के साले के कोल्ड स्टोर पर बुल्डोजर चला दिया गया। एसडीएम ने नोटिस चस्पा कर अवैध निर्माण ढहाने की चेतावनी दी थी।

ठठिया थाना क्षेत्र के बलनापुर गांव के पास बने कोल्ड स्टोर पर राजस्व विभाग के कर्मचारियों ने नोटिस चस्पा किया है। जिला प्रशासन की तरफ से कानपुर के बिठूर निवासी अरविंद यादव को ग्राम समाज की जमीन खाली करने की चेतावनी दी गई है। अरविंद यादव ने अवैध कब्जा कर कोल्ड स्टोर की बाउंड्रीवाल खड़ी थी।

ग्राम समाज की जमीन था अवैध कब्जा
दुष्कर्म के आरोपी नवाब सिंह के छोटे भाई वीरपाल सिंह उर्फ नीलू के साले का कोल्ड स्टोर है। ग्राम समाज की जमीन पर अवैध रूप से कोल्ड स्टोर का निर्माण कराने की शिकायत एसडीएम से की गई थी। जिसपर उन्होंने टीम बनाकर जांच कराई। ग्राम समाज की जमीन की पैमाइश कराई, तो कोल्ड अवैध जमीन पर बना हुआ पाया गया। इस पर नोटिस चस्पा कराते हुए, अरविंद यादव से ग्राम समाज की जमीन खाली करने के निर्देश दिए थे।

एसडीएम ने गठित की टीम
दुष्कर्म के आरोपी नवाब सिंह उनके रिश्तेदारों और करीबियों की संपत्तियों का ब्यौरा जिला प्रशासन खंगालने में जुटा है। एसडीएम सदर और एसडीएम तिर्वां लेखपालों की जरिए जांच करा रहे हैं। इसके साथ ही कन्नौज के बाहर भी उनकी संपत्तियां होने की जानकारी मिली है। आरोपी नवाब सिंह के पास करोड़ों की संपत्ति है।

भौतिक सत्यापन नहीं हो पाया
नवा​ब सिंह की संपत्तियों की जांच के लिए सदर एसडीएम रामकेश नायाब तहसीलदार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया है। जिसमें पांच लेखपाल भी शामिल हैं। मौसम खराब होने की वजह से भौतिक सत्यापन के लिए नहीं पहुंच सके हैं। उन्होंने राजस्व निरीक्षक अरूण तिवारी को साक्ष्यों के साथ नवाब सिंह यादव की प्रापर्टी का विवरण पेश करने के निर्देश दिए हैं।

Also Read

86 करोड़ का बजट निर्धारित, ईवी चार्जिंग सेंटर समेत मिलेंगी कई सुविधाएं

12 Sep 2024 09:10 PM

कानपुर नगर रूमा औद्योगिक क्षेत्र को एडवांस बनाने की तैयारी : 86 करोड़ का बजट निर्धारित, ईवी चार्जिंग सेंटर समेत मिलेंगी कई सुविधाएं

यूपीसीडा राज्य के औद्योगिक इंफ्रास्ट्रक्चर को सुधारने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है। इसी दिशा में कानपुर के प्रमुख औद्योगिक केंद्र रूमा औद्योगिक क्षेत्र को अटल औद्योगिक अवसंरचना मिशन के तहत आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। और पढ़ें