काले चश्मे पर एक्शन : टीचर के निलंबन से भड़के छात्रों ने कॉलेज के गेट पर जड़ा ताला , DIOS के आश्वासन के बाद थमा प्रदर्शन

टीचर के निलंबन से भड़के छात्रों ने कॉलेज के गेट पर जड़ा ताला , DIOS के आश्वासन के बाद थमा प्रदर्शन
UPT | श्री लाल बहादुर इंटर कॉलेज में छात्रों ने किया प्रदर्शन।

Oct 18, 2024 00:14

कन्नौज के श्री लाला बहादुर इंटर कॉलेज में भूगोल के टीचर को निलंबित कर दिया गया। इससे नाराज छात्र-छात्राओं ने कॉलेज के गेट पर ताला लगाकर पढ़ाई का बहिष्कार कर दिया। छात्रों के प्रदर्शन से मकनपुर जाम हो गया। छात्र-छात्राओं ने पुलिस की भी बात नहीं मानी।

Oct 18, 2024 00:14

Short Highlights
  • कन्नौज के श्री लाल बहादुर इंटर कॉलेज में भूगोल के टीचर के निलंबन पर भड़का छात्रों का गुस्सा
  • कॉलेज के गेट पर ताला लगाकर की बहाली की मांग
  • छात्र-छात्राओं का आरोप टीचर की लोकप्रियता से चिढ़कर सस्पेंड किया
Kannauj News : यूपी के कन्नौज से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। कन्नौज में भूगोल के टीचर को बिना नोटिस दिए निलंबित कर दिया गया। इससे नाराज छात्र-छात्राओं ने कॉलेज के गेट पर ताला जड़ दिया। छात्र-छात्राओं ने नारेबाजी और प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसकी वजह से सड़क के दोनों तरफ जाम लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझाकर जाम खुलवाने की कोशिश की, लेकिन छात्र नहीं माने। जिला विद्यालय निरीक्षक ने जब छात्रों और प्रबंधक से फोन पर बात कर निलंबन वापस लेने का आश्वासन दिया। इसके बाद छात्रों का प्रदर्शन थमा और कॉलेज का गेट खुला।

ठठिया थाना क्षेत्र स्थित सुरसी गांव में श्री लाल बहादुर इंटर कॉलेज है। कॉलेज में पवन सिंह ठाकुर छात्र-छात्राओं को भूगोल पढ़ाते हैं। कॉलेज प्रबंधन समिति ने 15 दिन पहले पवन सिंह को काला चश्मा पहन कर पढ़ाने के आरोप में सस्पेंड कर दिया था। जिसकी वजह से पवन सिंह कॉलेज नहीं आ रहे थे। छात्र-छात्राओं ने टीचर के नहीं आने का कारण प्रिंसिपल से पूछा, तो उन्होंने ने एक दो दिन में आने की बात कह कर टाल दिया। गुरुवार को छात्र-छात्राओं को टीचर के सस्पेंड किए जाने की जानकारी हुई, तो छात्र-छात्राएं भड़क गए।

लोकप्रियता से चिढ़े समिति के अध्यक्ष 
इंटर कॉलेज के 400 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने लंच के वक्त एकजुट होकर पढ़ाई बहिष्कार करने की रणनीति बनाई। इसके बाद गेट पर ताला डालकर सड़क पर प्रदर्शन शुरू कर दिया। जाम की वजह से सुरसी-मकनपुर मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया। छात्र-छात्राओं का आरोप था कि कॉलेज प्रबंधन समिति के अध्यक्ष अशोक कटियार और प्रबंधक ने शिक्षक की लोकप्रियता से चिढ़कर बिना नोटिस दिए निलंबित कर दिया। छात्रों ने बताया कि पवन सिंह सर की जबरदस्त लोकप्रियता थी। उनका पढ़ाने का अंदाज भी अलग था, जिसकी वजह से प्रबंधन समिति की आंखो की किरकिरी बन गए थे।

टीचर को बहाल करने का दिया आश्वासन 
छात्रों ने पवन सिंह को बहाल नहीं करने तक क्लासेस नहीं चलने देने का एलान कर दिया। मौके पर ठठिया थाने की पुलिस और अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने छात्र-छात्राओं को समझा कर जाम खुलवाने का प्रयास किया। लेकिन छात्र-छात्राएं किसी की बात सुनने को तैयार नहीं थे। इस मामले की जानकारी जिला विद्यालय निरीक्षक पूरन सिंह को दी गई। उन्होंने मोबाइल फोन पर छात्रों से बात की और कॉलेज प्रबंधन से मामले की जानकारी ली। पूरन सिंह ने निलंबित टीचर को बहाल करने का आश्वासन दिया। इसके बाद छात्र शांत हुए, और कॉलेज के गेट का ताला खोला। 

Also Read