सड़कें बनी खलिहानः हाईवे-सड़क पर किसान सुखा रहे मक्का, जान हथेली पर रख सफर कर रहे राहगीर

हाईवे-सड़क पर किसान सुखा रहे मक्का, जान हथेली पर रख सफर कर रहे राहगीर
UPT | सड़क पर फैला मक्का

Jul 10, 2024 09:08

कन्नौज में किसान सड़क किनारे मक्का सुखा है। जिसकी वजह से राहगीर आपनी जान गवां रहे हैं, और गिरकर चुटहिल हो रहे हैं। किसानों का कहना है कि खेतों पर पानी भरा हुआ है। खलिहान बचे नहीं हैं, तो फसल कहां सुखाएं। 

Jul 10, 2024 09:08

Kannauj News: यूपी के कन्नौज से हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। बरसात में मक्का की फसल सुखाने के लिए किसान सड़कों पर उन्हे फैला रहे हैं। सड़क पर बिखरा मक्का राहगीरों के लिए हादसे की वजह बन रहा है। किसानों ने फसल को काट कर उसे सुखाने के लिए सड़क को ही खलिहान बना दिया है।

औरैया और कन्नौज में किसानों ने सड़क के आधे हिस्से को खलिहान बना रखा है। यदि पिछले साल की बात करें, तो सड़क के एक हिस्से में मक्का फैलाने की वजह से कई हादसे हुए थे। इस वर्ष भी पिछले दिनों मक्का की वजह से एक युवक की मौत हो चुकी है। जबकि कई लोग घायल हो चुके हैं।

गांवों से खलिहान हुए गायब
किसानों का कहना है कि गांव में खलिहान गायब हो चुके हैं। खनियानों में कब्जे हो चुके हैं, और लोगों ने निमार्ण करा लिए हैं। वहीं, खेतों में पानी भरा हुआ है। इस लिए सड़क पर सुखाना मजबूरी है। यदि बरसात में इसे सुखाया नहीं गया, तो पूरी फसल बर्बाद हो जाएगी। मक्का सड़ने लगेगा, उसमें फंफूदी लग जाएगी।

एक्सप्रेसवे की सर्विस लेन पर सूख रहा मक्का
तालग्राम क्षेत्र के गुरसहायगंज, तिर्वा, आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे के सर्विस रोड पर मक्का की फसल सड़कों पर सूख रही है। क्षेत्र के अधिकतर मार्गों को एक साइड से बंद कर दिया गया है। पिछले साल मुसाफिरपुर गांव के एक युवक की सर्विस रोड पर मक्का फैले होने के कारण मौत हो गई थी।
 

Also Read

बोतल वाले बाबा का मरे हुए बच्चे को जीवित करने का वीडियो वायरल, पानी के छींटे मारकर किया जिंदा

13 Jul 2024 07:27 PM

कानपुर देहात बाबा का चमत्कार या अंधविश्वासः बोतल वाले बाबा का मरे हुए बच्चे को जीवित करने का वीडियो वायरल, पानी के छींटे मारकर किया जिंदा

कानपुर देहात में बोतल वाले बाबा के बड़े चर्चे हो रहा हैं। बाबा का वीडियो सोशल मीडियो पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें उसने एक मृत बच्चे को जिंदा करने का दावा किया है। बाबा पानी के छीटे मारकर बच्चे को जीवित करते हुए देखा जा सकता है। और पढ़ें