Kannauj Rape Case: कोर्ट में पेश नहीं हुआ गैंगस्टर का आरोपी नीलू यादव, बचाव पक्ष ने लगाई हाजरी माफी, 15 अक्टूबर को तय होंगे आरोप

कोर्ट में पेश नहीं हुआ गैंगस्टर का आरोपी नीलू यादव, बचाव पक्ष ने लगाई हाजरी माफी, 15 अक्टूबर को तय होंगे आरोप
UPT | नवाब सिंह

Oct 01, 2024 10:36

कन्नौज में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में मुख्य आरोपी नवाब सिंह और पीड़िता की बुआ को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। लेकिन नीलू यादव हाजिर नहीं हुआ, बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने हाजिरी माफी लगाकर अगली तारीख की मांग कर दी।

Oct 01, 2024 10:36

Farrukhabad News: यूपी के कन्नौज से पूर्व ब्लॉक प्रमुख नवाब सिंह और उनके भाई नीलू यादव पर कानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में चार्जशीट दाखिल होने के बाद सोमवार को पहली सुनवाई थी। साक्ष्यों से छेड़छाड़ और गैंगस्टर का आरोपी नीलू यादव कोर्ट के समक्ष हाजिर नहीं हुआ। बचाव पक्ष के हाजिरी माफीनामा लगाने पर अगली तारीख 15 अक्टूबर की दी है। 
 
सोमवार को पॉक्सो कोर्ट में रेप के मुख्य आरोपी नवाब सिंह और पीड़िता की बुआ की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेशी हुई। जबकि तीसरा आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुआ, बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने कोर्ट में हाजिरी माफी लगाकर अगली तारीख की मांग कर दी। शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि 15 ऑक्टुबर को चार्जशीट पर सुनवाई होगी। 

नीलू यादव के खिलाफ जारी हो सकता है वारंट 
शासकीय अधिवक्ता के अनुसार नीलू यादव के कोर्ट में हाजिर ना होने के कारण आरोप तय नहीं हो सके। न्यायलय ने 15 अक्टूबर को हर हाल में पेश होने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही यह भी माना जा रहा है कि यदि नीलू यादव 15 तारीख को कोर्ट में पेश नहीं हुआ, तो उसके खिलाफ वारंट जारी हो सकता है। वहीं पुलिस लगातार नीलू यादव की तलाश में दबिश दे रही है।

कोर्ट में किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 
नाबालिग से दुष्कर्म कांड की सुनवाई के दौरान जिला एंव सत्र न्यायलय परिसर को छावनी में बदल दिया गया। जगह-जगह पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। कई पुलिस कर्मी सादे कपड़ों में टहलते हुए नजर आए। पिछली बार पुलिस नीलू यादव को 12 दिनों तक तलाश करती रही थी, लेकिन पुलिस उसे ढूंढ़ नहीं पाई थी। इसके बाद उसने पुलिस को चकमा देकर कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।

Also Read

कानपुर देहात में ग्राम प्रधान को अनियंत्रित वाहन ने मारी टक्कर, इलाज के दौरान मौत

1 Oct 2024 08:06 PM

कानपुर देहात Road Accident: कानपुर देहात में ग्राम प्रधान को अनियंत्रित वाहन ने मारी टक्कर, इलाज के दौरान मौत

कानपुर देहात में अज्ञात वाहन की टक्कर से इलाज के दौरान ग्राम प्रधान की मौत हो गई। प्रधान की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। वहीं गांव में शोक की लहर है, संदलपुर ब्लॉक में मृतक प्रधान के लिए शोक सभा रखी गई। और पढ़ें