Kanpur News: दिल्ली-पटना का सफर हुआ आसान, कानपुर को मिली एक और वंदेभारत एक्सप्रेस की सौगात

दिल्ली-पटना का सफर हुआ आसान, कानपुर को मिली एक और वंदेभारत एक्सप्रेस की सौगात
UPT | वंदेभारत एक्सप्रेस

Sep 04, 2024 16:37

कानपुर को वंदेभारत एक्सप्रेस की सौगात मिली है। पटना से नई दिल्ली के लिए चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस का कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ठहराव होगा। यह ट्रेन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगी।

Sep 04, 2024 16:37

Kanpur News: कानपुर वासियों को एक और वंदे भारत की सौगात मिलने वाली है। कानपुर सेंट्रल स्टेशन से होकर गुजरने वाली यह तीसरी वंदेभारत एक्सप्रेस होगी। नवंबर के अंत तक वंदेभारत एक्सप्रेस मिलने की उम्मीद है। अभी कानपुर से होकर अयोध्या और वाराणसी के लिए चल रही है। यह दोनों वंदेभारत एक्सप्रेस एसी चेयरकार सुविधा से लैस हैं। कानपुर वासियों का दिल्ली से पटना तक का सफर और भी आसान हो जाएगा।

दिल्ली-हावड़ा रुट उत्तर मध्य रेलवे के सबसे व्यस्त स्टेशनों में सुमार कानपुर सेंट्रल से होकर गुजरेगी। पटना से नई दिल्ली के बीच चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस को कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ठहराव दिया गया है। कानपुर वासियों को दिल्ली और पटना जाने के लिए वंदेभारत एक्सप्रेस का तोहफा मिला है।

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि कानपुर से होकर चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस, राजधानी एक्सप्रेस के रैक भी वंदेभारत एक्सप्रेस के रैक में कंवर्ट करने की योजना बनाई जा रही है। इसकी वजह यह है कि वंदेभारत एक्सप्रेस के चेयरकार और स्लीपर रैक राजधानी एक्सप्रेस के कोचों से अधिक सुविधाजनक और सुरक्षित हैं। वंदेभारत एक्सप्रेस के कोच ट्रेन को हरा सिग्नल मिलते ही लॉक हो जाते हैं।

Also Read

भ्रष्टाचार का केंद्र बनी तहसीलें, एनकाउंटर के नाम पर पुलिस मार रही गोलियां

6 Oct 2024 11:02 AM

मैनपुरी डिंपल यादव बोली : भ्रष्टाचार का केंद्र बनी तहसीलें, एनकाउंटर के नाम पर पुलिस मार रही गोलियां

मैनपुरी सांसद डिंपल यादव ने बीजेपी पर बड़ा पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई। पुलिस एनकाउंटर के नाम पर सिर्फ लोगों को गोली मार रही है। और पढ़ें