Kannauj News: तिलक लगाकर स्कूल पहुंचे छात्र की टीचरों ने की पिटाई, प्रिंसिपल ने आरोपों से किया इंकार, पुलिस जांच में जुटी

तिलक लगाकर स्कूल पहुंचे छात्र की टीचरों ने की पिटाई, प्रिंसिपल ने आरोपों से किया इंकार, पुलिस जांच में जुटी
UPT | सांकेतिक तश्वीर

Oct 22, 2024 10:01

कन्नौज में इंटर के छात्र ने समुदाय विशेष के शिक्षकों पर पिटाई का आरोप लगाया है। छात्र का आरोप है कि तिलक लगाकर आने पर शिक्षकों ने उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी।छात्र ने इसकी शिकायत पुलिस से की है। वहीं पुलिस का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Oct 22, 2024 10:01

Short Highlights
  • कन्नौज में इंटर के छात्र का आरोप तिलक लगाकर आने पर शिक्षकों ने पीटा।
  • अनुसूचित जाति का होने की वजह से भेदभाव का लगाया आरोप।
  • पीड़ित छात्र ने पुलिस से शिकायत की।
Kannauj News: यूपी के कन्नौज से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। सोमवार को कन्नौज में इंटर के छात्र ने शिक्षकों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्र का आरोप है कि तिलक लगाकर आने पर शिक्षकों ने बेरहमी से पीटा है, जिसके निशान पीठ पर साफ देखे जा सकते हैं। इसके साथ ही दोबारा तिलक लगाकर आने पर जान से मारने की धमकी दी गई। पीड़ित छात्र के पिता ने पुलिस से शिकायत करते हुए, प्रार्थना पत्र दिया है। वहीं, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गुरसहायगंज कोतवाली क्षेत्र स्थित दिलशाद नगर निवासी कृष्ण मुरारी का बेटा अमन कठेरिया इंटर का छात्र है। छात्र पिता के साथ कोतवाली पहुंचा, और इंस्पेक्टर अलोक दुबे को पूरा घटनाक्रम बताते हुए तहरीर दी। इसके साथ ही पीठ पर उभरे चोंटो के निशान दिखाए। अमन ने पुलिस को बताया कि सुबह 8:30 बजे अर्द्धवार्षिक परीक्षा देने के लिए गया था।

तिलक देखकर जताई आपत्ति 
छात्र ने बताया कि माथे पर तिलक देखकर समुदाय विशेष के दो शिक्षकों ने आपत्ति जताई। इससे पहले भी उसे तिलक लगाकर आने से मना किया गया था। उसने बताया कि सुबह पूजा पाठ करके स्कूल आता है, और परीक्षा से पहले तिलक लगाया जाता है। इसके साथ ही अनुसूचित जाति का होने की वजह से भेदभाव भी जाता है। इसबात पर शिक्षकों ने उसकी पिटाई कर दी।

प्रिंसिपल ने दी सफाई 
कोतवाली प्रभारी अलोक दुबे के मुताबिक मामले की जांच कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी। मंगलवार को पुलिस की टीम शिक्षकों से पूछताछ करने के लिए कॉलेज जाएगी। वहीं प्रिंसिपल का कहना है कि उत्पीड़न और भेदभाव का आरोप गलत है। अमन का मेरे विद्यालय में नामांकन नहीं है, फिर भी पढ़ने आ रहा है। उसके पिता को भी अवगत कराया गया। किसी शिक्षक ने उसकी पिटाई नहीं की है। विद्यालय आने से मना करने पर फर्जी आरोप लगा रहा है।

Also Read