advertisements
advertisements

Kanpur News : वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ी गई 31 लाख की नगदी, पढ़िये क्या है माजरा...

वाहन चेकिंग के दौरान पकड़ी गई 31 लाख की नगदी, पढ़िये क्या है माजरा...
UPT | बरामद नगदी के बारे में पूछताछ करती पुलिस।

Apr 02, 2024 16:26

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड पर है। कमिश्नर के निर्देश पर चलाए गए चेकिंग अभियान के तहत मंगलवार को कानपुर शहर के दक्षिण जोन की पुलिस ने...

Apr 02, 2024 16:26

Kanpur News : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड पर है। कमिश्नर के निर्देश पर चलाए गए चेकिंग अभियान के तहत मंगलवार को कानपुर शहर के दक्षिण जोन की पुलिस ने बर्रा, नौबस्ता और गुजैनी थाना क्षेत्रों में लाखों की नकदी पकड़ी है। पुलिस ने पकड़े गए रुपयों की जानकारी मांगी, लेकिन करोबारी कोई जवाब नहीं दे सके। जहां पुलिस ने एफएसटी की टीम को बुलाया। 

एक वाहन चालक से मिली 8.5 लाख की नगदी
पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार ने लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे शहर में चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। दक्षिण जोन की पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान लाखों रुपए की नकदी पकड़ी है। जानकारी के मुताबिक, बर्रा, नौबस्त और गुजैनी थाना अंतर्गत पैसा पकड़ा गया है। बर्रा थाना प्रभारी तेज बहादुर सिंह टीम के साथ स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज कर्रही रोड पर गुलाबी बिल्डिंग के पास चेकिंग कर रहे थे। टीम ने एक वाहन को रोक कर चेक किया तो चालक सौरव सचान के पास से 8,50,000 रुपये की नगदी बरामद हुई। एफएसटी टीम को मौके पर बुलाकर कैश के संबंध में कार्रवाई की जा रही है।

कारोबारियों से मिले 18 लाख
नौबस्ता पुलिस टीम ने जुगिया मोड़ चौकी यशोदा नगर में चेकिंग के दौरान सभी चार पहिया और संदिग्ध वाहनों को चेक किया। थाना चकेरी की तरफ से एक कार को रोका गया। चेक करने के दौरान कार में बैठे व्यक्तियों के पास से एक बैग में साढ़े 18 लाख रुपए मिले। पूछताछ की गई तो अनिल कुमार, राजेश कुमार गुप्ता और आयुष गुप्ता ने रुपयों के बारे में बताया कि वे लोग मसाले का कारोबार करते हैं। लेकिन, वे कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। मौके पर गाड़ी को कब्जे में ले लिया गया तथा संबंधित स्टेटिक टीम को जानकारी दे दी गई। थाना गुजैनी और मूलगंज क्षेत्र में भी चेकिंग के दौरान काफी नगदी बरामद हुई। पुलिस ने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी है। आचार संहिता के दौरान पचास हजार रुपए से अधिक ले जाने की अनुमति नहीं है। 

चुनाव के मद्देनजर अभियान
इस मामले में एडिशनल सीपी हरिश्चंद्र ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश पर कानपुर शहर में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में थाना मूलगंज, बर्रा, नौबस्ता और गुजैनी से वाहन चेकिंग के दौरान लगभग 30 से 31 लाख रुपए बरामद हुए हैं। बर्रा थाना अंतर्गत साढ़े आठ लाख, नौबस्ता में साढ़े 18 लाख, मूलगंज थाना अंतर्गत चार लाख और गुजैनी थाना अंतर्गत 80,000 रुपये बरामद हुए है।

Also Read

आईआईटी में निदेशक पद पर हुई नियुक्ति, जानें किसे मिली यह जिम्मेदारी

19 Apr 2024 01:33 AM

कानपुर नगर Kanpur News : आईआईटी में निदेशक पद पर हुई नियुक्ति, जानें किसे मिली यह जिम्मेदारी

सितंबर 2023 में अभय करंदीकर को भारत सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग में सचिव नियुक्त कर दिया गया था। तब से यह पद खाली चल रहा था। प्रो. मणीन्द्र अग्रवाल आईआईटी कानपुर के पूर्व छात्र भी हैं। और पढ़ें