advertisements
advertisements

Kanpur News : राखी मंडी में भीषण आग, दर्जनों दुकानें खाक, दूर से देखी गईं लपटें...

राखी मंडी में भीषण आग, दर्जनों दुकानें खाक, दूर से देखी गईं लपटें...
UPT | राखी मंडी में भीषण आग।

Apr 02, 2024 11:42

कानपुर के रायपुरवा थाना क्षेत्र के अफीम कोठी क्षेत्र स्थित राखी मंडी बस्ती में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। वहीं आग की चपेट में कई झोपड़ियों आ गई। और धीरे धीरे वहां बस्ती में बनी झोपडी राख होने लगी

Apr 02, 2024 11:42

Kanpur News : कानपुर के रायपुरवा थाना क्षेत्र के अफीम कोठी क्षेत्र स्थित राखी मंडी बस्ती में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की चपेट में कई झोपड़ियां भी आ गईं। बस्ती में बनी झोपड़ी राख होने लगी। बस्ती में जमा कबाड़ भी आग की चपेट में आ गया। आग लगने के बाद बस्ती में रहने वाले लोगों के बीच अफरा तफरी का माहौल बन गया। सभी लोग मिलकर आग बुझाने का प्रयास करने लगे। वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पर कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। 

प्लास्टिक के कबाड़ में लगी आग
राखी मंडी में हजारों की तादाद में मकान बने हुए हैं। सैकड़ों झोपड़ियां भी बनी हुईं हैं। इस मंडी में राखी और कबाड़ का बड़ा काम होता है। मंडी में हजारों टन पन्नी कबाड़ जमा रहता है। आज सुबह राखी मंडी में अज्ञात कारणों से पन्नी वाले कबाड़ में आग लग गई। थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। इस आग की चपेट में कई झोपड़ियां भी आ गईं। झोपड़ियों में रह रहे लोग अपना सामान लेकर भागने लगे। आग की लपटों को देखकर चीख पुकार मचने लगी।

दर्जनों दुकानें खाक
बस्ती में रहने वाले राकेश ने बताया कि पूरी बस्ती में कबाड़ जमा है। ऊपर से राखी मंडी भी है। इस आग में अभी तक कबाड़ की दर्जनों दुकानें जलकर राख हो गईं। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ियां वहां पहुंच गईं। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। दमकल कर्मचारी और स्थानीय लोग मिलकर आग बुझाने के प्रयास में लगे हुए हैं। यहां कबाड़ का मार्केट है। आग लगने से किसी के झुलसने की सूचना अब तक नहीं है। पुलिस ने बताया कि कानपुर के थाना रायपुरवा के अंतर्गत राखी मंडी में आग लगी है। स्थानीय पुलिस फोर्स व दमकल टीम मौके पर मौजूद है। 

Also Read

इटावा के रचित ने किया जिला टॉप तो कानपुर की छात्राओं ने लहराया परचम, पढ़े ये स्टोरी

20 Apr 2024 06:16 PM

कानपुर नगर UP Board Result 2024 : इटावा के रचित ने किया जिला टॉप तो कानपुर की छात्राओं ने लहराया परचम, पढ़े ये स्टोरी

यूपी बोर्ड की परीक्षा परिणाम में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में कानपुर देहात की टॉप टेन सूची में जगह बनाने में बालिकाओं ने बाजी मारी। हाईस्कूल में 19 बालिकाएं टॉप टेन सूची... और पढ़ें