Kanpur Dehat News : फरियादियों के सामने इंस्पेक्टर से अभद्रता, जांच में दोषी पाए जाने पर दारोगा सस्पेंड

फरियादियों के सामने इंस्पेक्टर से अभद्रता, जांच में दोषी पाए जाने पर दारोगा सस्पेंड
UPT | यूपी पुलिस।

Jun 10, 2024 17:55

कानपुर देहात के रूरा थाने में फरियादियों के सामने दारोगा इंस्पेक्टर से भिड़ गए। दारोगा मारपीट के मामले में एकपक्षीय कार्रवाई कर रहे थे। जिसका इंस्पेक्टर ने विरोध किया था। इस बात दारोगा भड़क गए और इंस्पेक्टर से भिड़ गए।

Jun 10, 2024 17:55

Kanpur Dehat : यूपी के कानपुर देहात से एक हैरान करने वाली घटना प्रकाश में आई है। कानपुर देहात के रूरा थाने में रविवार को फरियादियों के सामने दारोगा ने इंस्पेक्टर से बदसूलकी की। गाली-गलौच के साथ ही नौबत मारपीट की आ गई। वहां मौजूद सिपाहियों ने बीच बचाव कराकर मामले को शांत कराया। इस मामले की जांच एसपी ने सीओ भोगनीपुर को सौंपी। जांच में दोषी पाए जाने पर दारोगा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

रूरा थाना क्षेत्र के भिखनीपुर गांव में गोबर डालने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था। एक पक्ष की तरफ से शंकतुला, उनके बेटी अनामिका और बेटा अंशुल और दूसरा पक्ष श्याम, हर्षित और राम नारायण घायल हो गए थे। इस मामले में दारोगा राजेश कुमार एक पक्ष के बयान दर्ज कर रहे थे। रूरा इंस्पेक्टर एसएन सिंह ने दोनों पक्षों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। इस बात पर दारोगा राजेश कुमार भड़क गए। इंस्पेक्टर से भिड़ गए, और फरियादियों के सामने अभद्रता करने लगे।

इंस्पेक्टर ने इसकी शिकायत आलाधिकारियों से की। मामले को संज्ञान में लेते हुए एसपी ने इसकी जांच सीओ भोगनीपुर को सौंपी। सीओ ने थाने पहुचंकर इंस्पेक्टर, दारोगा राजेश कुमार, सिपाहियों समेत अन्य लोगों के बयान दर्ज किए। उन्होंने अपनी रिपोर्ट एसपी को सौंप दी। एसपी बीबीजीएसटी मूर्ति ने तत्काल दारोगा को निलंबित कर दिया। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट में अनुशासनहीनता की पुष्टी हुई थी। 

Also Read

अखिलेश के बयान के बाद सियासी भूचाल, बीजेपी का आरोप तुष्टीकरण कर सीसामऊ उपचुनाव जीतना चाहती है सपा

27 Jul 2024 11:01 AM

कानपुर नगर UP Assembly By-Election: अखिलेश के बयान के बाद सियासी भूचाल, बीजेपी का आरोप तुष्टीकरण कर सीसामऊ उपचुनाव जीतना चाहती है सपा

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान के बाद कानपुर का सियासी पारा चढ़ गया है। उन्होंने कानपुर पुलिस पर दंगे में करोड़ों रुपए वसूलने का आरोप लगाया है। जिसने नहीं दिया उसे मुकदमें फंसा दिया। और पढ़ें