advertisements
advertisements

Kanpur News :  लर्निंग द बेसिक ऑफ ऑल इमरजेंसी’ विषय पर आयोजित होगा कार्यक्रम, एक हजार से ज्यादा डॉक्टर लेंगे हिस्सा

लर्निंग द बेसिक ऑफ ऑल इमरजेंसी’ विषय पर आयोजित होगा कार्यक्रम, एक हजार से ज्यादा डॉक्टर लेंगे हिस्सा
UPT | आईएमए अध्यक्ष डॉ. नंदनी रस्तोगी और अन्य

May 15, 2024 22:24

प्रेस वार्ता के दौरान आईएमए अध्यक्ष डॉ. नंदनी रस्तोगी ने बताया कि आईएमए सीजीपी कार्यक्रम का आयोजन 17 से 19 मई को आयोजित किया जा रहा है। इस बार यह कार्यक्रम 8 दिनों का...

May 15, 2024 22:24

Short Highlights
  • पहली बार कानपुर में इतनी बड़ी संख्या में डॉक्टर हिस्सा ले रहे हैं।
  • इस रिफ्रेशर कोर्स की थीम ‘लर्निंग द बेसिक ऑफ ऑल इमरजेंसी’ है
Kanpur News (जितेंद्र वर्मा) : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) की कानपुर शाखा की ओर से एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। यह प्रेस वार्ता आईएमए सीजीपी कार्यक्रम को लेकर की गई। प्रेस वार्ता के दौरान आईएमए अध्यक्ष डॉ. नंदनी रस्तोगी ने बताया कि आईएमए सीजीपी कार्यक्रम का आयोजन 17 से 19 मई को आयोजित किया जा रहा है। इस बार यह कार्यक्रम 8 दिनों का न होकर मात्र 3 दिनों का ही होगा। इससे डॉक्टरों के समय की बचत होगी। 

हजार डॉक्टरों को बुलाने का लक्ष्य
आईएमए अध्यक्ष नंदनी रस्तोगी ने बताया कि इस वर्ष सब फैकल्टी के लिए 41वां रिफ्रेशर कोर्स 2024 का आयोजन में कम से कम एक हजार डॉक्टरों को बुलाने का लक्ष्य रखा गया है। अभी तक 700 से अधिक डॉक्टरों ने पंजीकरण करा लिया है। दो दिनों में यह आंकड़ा 1000 तक पहुंच जाएगा। पहली बार कानपुर में इतनी बड़ी संख्या में डॉक्टर हिस्सा ले रहे हैं।

‘लर्निंग द बेसिक ऑफ ऑल इमरजेंसी’
आईएमए सीजीपी कानपुर सब फैकल्टी के असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ. विकास शुक्ला ने बताया कि इस बार 3 दिन चलने वाले इस रिफ्रेशर कोर्स की थीम ‘लर्निंग द बेसिक ऑफ ऑल इमरजेंसी’ (Learning the Basics of all Emergencies) है। प्रोग्राम के लिए एमसीआई ने सबसे अधिक 9 क्रेडिट पॉइंट्स दिए है, जो चिकित्सकों को आगे बहुत ही सहायक सिद्ध होंगे। इस रिफ्रेशर कोर्स में कुल 22 वैज्ञानिक सत्र हैं।

डॉ. वीके ओझा करेंगे कार्यक्रम का उद्घाटन
कार्यक्रम का उद्घाटन 17 मई को मुख्य अतिथि केजीएमयू लखनऊ के क्यूरेलॉजी प्रो. डॉ. वीके ओझा करेंगे। वहीं, विशिष्ट अतिथि के रूप में आईएमए सीजीपी के नेशनल डीन प्रो डॉ. सत्यजीत बोरा, जीबी पंत हॉस्पिटल, नई दिल्ली के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. मोहित गुप्ता होंगे। इस कार्यक्रम के संरक्षक मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय काला है।

19 मई को होगा रिफ्रेशर कोर्स का समापन
आईएमए कानपुर के सचिव डॉ. कुनाल सहाय ने बताया कि रिफ्रेशर कोर्स का समापन समारोह 19 मई को होगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि आईएमए यूपी स्टेट के अध्यक्ष डॉ. एमएम पालीवाल, विशिष्ट अतिथि प्रांतीय सचिव डॉ. वीबी जिंदल, फैकल्टी डॉयरेक्टर डॉ. शिवाकांत मिश्रा, फैकल्टी सेक्रेटरी डॉ. उत्सव सिंह होंगे।

Also Read

साइबर पुलिस टीम को मिली सफलता, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले दो दबोचे

24 May 2024 09:52 PM

कानपुर नगर Kanpur News :  साइबर पुलिस टीम को मिली सफलता, नौकरी दिलाने के नाम पर ठगने वाले दो दबोचे

कानपुर की कमिश्नरेट पुलिस की क्राइम ब्रांच ने साइबर फ्राड करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के पास से टीम ने साढ़े सात लाख रुपये... और पढ़ें