NEET UG-2024 : नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी के विरोध में सड़क पर उतरे छात्र व एबीवीपी कार्यकर्ता, किया प्रदर्शन

नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी के विरोध में सड़क पर उतरे छात्र व एबीवीपी कार्यकर्ता, किया प्रदर्शन
UPT | प्रदर्शन करते छात्र।

Jun 11, 2024 02:26

NEET UG-2024 परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर छात्र छात्राओं द्वारा प्रदर्शन करने की प्रक्रिया रुकने का नाम ले रही है लगातार छात्रों द्वारा परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर लखनऊ, कानपुर सहित पूरे देश मे प्रदार्शन का दौर जारी...

Jun 11, 2024 02:26

Kanpur News : नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर छात्र छात्राओं द्वारा प्रदर्शन करने की प्रक्रिया रुकने का नाम ले रही है। लगातार परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर छात्रों ने लखनऊ, कानपुर सहित पूरे देश मे प्रदार्शन का दौर जारी हैं। आज सोमवार को कानपुर में छात्रों ने प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने कोचिंग मंडी काकादेव में छात्र हित में आवाज उठाई। कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस पूरे प्रकरण की CBI जांच हो और जो भी दोषी हो उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

67 स्टूडेंट को 720 में 720 अंक मिले
बता दें, दोपहर के समय नीट के छात्र अपनी-अपनी कोचिंग से निकल कर एबीवीपी के समर्थन में आए और उन्होंने नीट परीक्षा के दौरान हुई गड़बड़ी को एबीवीपी द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन में हिस्सा लिया। परिषद के महानगर मंत्री मयंक पासवान ने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से जो भी गलतियां की गई है। उनकी सरकार जांच कराएं, क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में आखिर कैसे इतने लोगों की पहली रैंक आई, जो पहले कभी नहीं हुआ। कानपुर विश्वविद्यालय इकाई के अध्यक्ष कौशेय द्विवेदी ने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को शिकायत में बताया गया है कि 24 लाख बच्चों में 67 स्टूडेंट को 720 में 720 अंक मिले हैं। इसमें से 6 ऐसे हैं जो कि एक ही सेंटर के है।

4 जून को क्यों घोषित किया गया था परिणाम
इसके बाद जब 14 जून को परिणाम घोषित किया जाना था तो 4 जून को क्यों घोषित किया गया। इसके पीछे उनकी मंशा क्या थी। इसलिए सरकार से मांग है कि वह इस पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई से कराए। इस प्रदर्शन के दैरान प्रभात शर्मा, ऋषि अवस्थी, अमन दुबे, अजय दुबे, हर्ष राजपूत, आशीष राजावत, प्रांजुल तिवारी, आशुतोष तिवारी, बाबू लाल, पीयूष, शोभित, युवराज, अभिषेक, अंशुमान तिवारी आदि मौजूद रहे।

नीट में 24 लाख छात्र हुए थे शामिल
इससे पहले भी छात्रों द्वारा काकादेव कोचिंग मंडी में प्रदर्शन किया गया था। छात्रों ने कहा था कि परीक्षा लीक होने से वह तनाव में आ रहे है। इस बार नीट में 24 लाख छात्र शामिल हुए थे। परीक्षा लीक ने हम सभी को संकट में डाल दिया है। कई लोगों ने तनाव में आकर खुदकुशी भी कर ली है।

Also Read

नाले में मिला हेड कांस्टेबल का शव, बेदर्दी से की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

14 Jun 2024 10:53 PM

कानपुर नगर कानपुर से बड़ी खबर : नाले में मिला हेड कांस्टेबल का शव, बेदर्दी से की गई हत्या, जांच में जुटी पुलिस

यूपी के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है।जहां आज एक नाले में अधेड़ का शव मिलने से हड़कम्प मच गया।जिसके बाद लोगो की भीड़ जमा हो गई और लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। और पढ़ें