मार्केट में अब बोतल वाले बाबा की एंट्री: एक बोतल पानी-लौंग से कैंसर-सुगर का इलाज, भूतों से करते हैं डॉयरेक्ट बात

एक बोतल पानी-लौंग से कैंसर-सुगर का इलाज, भूतों से करते हैं डॉयरेक्ट बात
UPT | बाबा का दरबार

Jul 09, 2024 16:17

कानपुर देहात में एक नए बाबा की मार्केट में एंट्री हुई है। बाबा को बोतल वाले बाबा भी कहा जाता है। इनका दावा है कि एक बोतल पानी और लौंग से कैंसर, सुगर, बीपी, माइग्रेन जैसी घातक बीमारियों को ठीक कर देता हूं। भूतों से तो उनकी सीधी बात होती है। 

Jul 09, 2024 16:17

Kanpur Dehat News: यूपी के कानपुर में एक नए बाबा की मार्केट में एंट्री हुई है। आस्था और धर्म की आड़ में अंधविश्वास का खेल चल रहा है। बाबा दरबार लगाकर दावा कर रहे हैं कि उनकी एक बोतल पानी और लौंग से बड़ी से बड़ी और घातक बीमारियां दूर हो जाएंगी। बाबा का कहना कि कैंसर, बीपी, सुगर, गाल ब्लेडर, घुटनों का दर्द, माइग्रेन जैसी बीमारियों को चुटकियों में ठीक करने का दावा कर रहे हैं। उन्हें हरिओम महाराज उर्फ बोतल वाले बाबा के नाम से भी जाना जाता है।

बोतल वाले बाबा एक और हैरान करने वाला दावा है। उनका कहना है कि मेरी भूतों से सीधे बातचीत होती है। उनके दरबार में भूतों को दंडित किया जाता है। भूतप्रेत, आत्माएं और बड़े-बड़े जिंद हाथ बांधे खड़े रहते हैं। उन्हें मां काली से अलौकिक शक्तियां प्राप्त हैं। बाबा खुद को श्री श्री 1008 बताते हैं। बाबा के कथित दरबार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। मार्केट में उनका खूब प्रचार-प्रसार भी चल रहा है।

एक बोतल पानी से सभी मर्ज दूर होने का दावा
कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के चैन का पुरवा गांव में बोलत वाले बाबा की मंडी सजी हुई है। सुबह से लेकर शाम तक बाबा के दरबार में आसपास के ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर पहुंच रहे हैं। बाबा का दावा है कि जब डॉक्टर किसी मर्ज को ठीक नहीं कर पाते हैं। यहां आने वाले श्रद्धालुओं के लिए एक बोतल पानी अमृत का काम करती है। यदि किसी पर भूत प्रेत का साया है, तो बाबा उसे भी ठीक करके दिखाते हैं।

अंध विश्वास का खेल
बाबा का कहना है कि मां काली की शक्ति के सहारे एक बोतल पानी, लौंग और तेल देकर सभी तरह की बीमारियों को ठीक करने का दावा करते हैं। बाबा की हफ्ते में दो दिन गद्दी लगती है। एसडीएम भोगनीपुर सर्वेश कुमार के मुताबिक शक्तिपीठ के बाबा को अंधविश्वास से बचने और हाथरस की घटना को ध्यान रखते हुए भीड़ इकट्ठा नहीं होने देने के निर्देश दिए गए हैं।

 

Also Read

बीजेपी सांसद के नेतृत्व में पार्षदों-मंडल अध्यक्षों ने पुलिस कमिश्नर के साथ की बैठक, पुलिस-संगठन मिलकर करेगा काम

20 Jul 2024 04:24 PM

कानपुर नगर Kanpur News: बीजेपी सांसद के नेतृत्व में पार्षदों-मंडल अध्यक्षों ने पुलिस कमिश्नर के साथ की बैठक, पुलिस-संगठन मिलकर करेगा काम

बीजेपी सांसद रमेश अवस्थी, पार्षद, मंडल अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष ने कानपुर पुलिस कमिश्नर के साथ बैठक की। इस बैठक का उद्देश्य था कि संगठन और पुलिस के बीच संवाद स्थापित करना। हर तीन महीने में बैठक का आयोजन किया जाएगा। और पढ़ें