Kanpur News : 13 फरवरी से शुरू होने वाली मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर तैयारी हुई पूरी

13 फरवरी से शुरू होने वाली मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर तैयारी हुई पूरी
UPT | परीक्षा की फ़ाइल फोटो

Feb 10, 2024 22:24

कानपुर में 13 फरवरी से शुरू होने वाली मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई हैं।

Feb 10, 2024 22:24

KANPUR NEWS : उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं । कानपुर की अगर बात की जाए तो मदरसा बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर 13 परीक्षा केंद्र बनाए गए।वही परीक्षा को नकल विहीन बनाने के लिए परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए सीसीटीवी के माध्यम से केंद्रों पर नजर रखी जायेगी,साथ ही दो टीमें बनाई गई है। सेक्टर मजिस्ट्रेट से लेकर अल्पसंख्यक अधिकारी इसका नेतृत्व करेंगे।

बता दें कि उत्तरप्रदेश मदरसा बोर्ड की परीक्षा 13 फरवरी से 21 फरवरी तक कानपुर सहित पूरे प्रदेश में शुरू हो रही है।परीक्षाओ का आयोजन दो पालियों में किया जाएगा।जिसमे प्रथम पाली सुबह 8 से 11 और दूसरी पाली में दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।इसमें शामिल होने  छात्र एवं छात्राएं मुंशी मौलवी की फ़ारसी और अरबी के साथ आलीम सीनियर सेकेंडरी फ़ारसी अरबी कामिल फाजिल की परीक्षाएं देने पहुचेंगी।

अल्पसंख्यक अधिकारी पवन कुमार ने बताया कि परीक्षा को लेकर कानपुर में 13 केंद्र बनाए गए है,जो एडेड मदरसे है।इन मदरसों में परीक्षाओ को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है। परीक्षा को लेकर दो टीमें निर्धारित की गई है जिसमे सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती होगी। इसके साथ ही परीक्षा  केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है,जो रिकार्डिंग मोड़ पर रहेंगे और समय समय पर उनकी निगरानी की जाएगी। वही उन्होंने ये भी निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी ,पेजर कैलक्यूलेटर,मोबाइल फ़ोन और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ  डिजिटल घड़ी भी नही ले जा सकेंगे।

Also Read

नालों की साफ सफाई को लेकर महापौर ने जताई नाराजगी, नगर निगम के अधिकारियों को लगाई फटकार

8 Jul 2024 06:56 PM

कानपुर नगर Kanpur News :  नालों की साफ सफाई को लेकर महापौर ने जताई नाराजगी, नगर निगम के अधिकारियों को लगाई फटकार

कानपुर में बारिश के दौरान लगातार इलाकों में जलभराव की समस्या से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। और पढ़ें