advertisements
advertisements

Kanpur News : महिला की मौत पर परिजनों का हंगामा, शव के साथ घंटों घुमाता रहा एंबुलेंस चालक...

महिला की मौत पर परिजनों का हंगामा, शव के साथ घंटों घुमाता रहा एंबुलेंस चालक...
UPT | परिजनों को शांत कराती पुलिस।

Apr 04, 2024 12:20

कानपुर के थाना गोविंनगर के रतनलाल नगर स्थित एक हॉस्पिटल में आज गुरुवार को महिला की मौत होने के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही...

Apr 04, 2024 12:20

Kanpur News : कानपुर के थाना गोविंनगर के रतनलाल नगर स्थित एक हॉस्पिटल में आज गुरुवार को महिला की मौत होने के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही के चलते मरीज की मौत हुई है। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

शव के साथ परिजनों को घुमाता रहा एंबुलेंस चालक
धनंजय अवस्थी की पुखरायां में कपड़े की दुकान है। उनकी 41 वर्षीय पत्नी उमा और 23 वर्षीय बेटे अभय अवस्थी बर्रा 8 में रहते हैं। उमा पिछले कई वर्षों से स्पाइन की समस्या से परेशान थी। उमा को बीती 27 मार्च को इलाज के लिए रतनलाल नगर स्थित आहूजा नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया था। उमा का आपरेशन अगले दिन डॉक्टर एके पांडेय ने किया था। परिजनों का आरोप है कि आपरेशन होने के बाद मरीज की हालत ठीक थी। बुधवार की रात को डॉक्टर ने मरीज को दो तीन दिन बाद डिस्चार्ज करने के लिए बोला था। परिजनों का आरोप है कि रात में अचानक मरीज का पूरा शरीर ठंडा होने लगा। जब डॉक्टरों से कहा गया, लेकिन उन्होंने एक न सुनी। डॉक्टरों ने आज गुरुवार की सुबह परिजनों को बिना किसी सूचना के बिना सेफ्टी के मरीज को अस्पताल की एंबुलेंस से कार्डियोलॉजी भेज दिया। कार्डियोलॉजी पहुंचने के बाद डॉक्टर ने मरीज को भर्ती करने से मना कर दिया। इस बीच उमा की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि उमा की मौत हो जाने के बाद एंबुलेंस चालक सुनील गुप्ता परिजनों से पैसे लेकर मामले को रफा दफा करने का दवाव बनाता रहा और वापस आहूजा नर्सिंग होम न लाकर घंटों घुमाता रहा।

अस्पताल में किया हंगामा
किसी तरह अस्पताल पहुंचे परिजनों ने उमा की मौत के लिए डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए नर्सिंग होम में जमकर हंगामा काटा। हंगामे की सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों ने डॉक्टर एके पांडेय, एंबुलेंस चालक सुनील गुप्ता और हॉस्पिटल स्टाफ पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए गोविंनगर थाने में तहरीर दी है।

जांच कर रही पुलिस
गोविंनगर थाना प्रभारी प्रशांत कुमार ने बताया कि मृतका के परिजनों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। परिजनों की तरफ से तहरीर दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

Also Read

इटावा के रचित ने किया जिला टॉप तो कानपुर की छात्राओं ने लहराया परचम, पढ़े ये स्टोरी

20 Apr 2024 06:16 PM

कानपुर नगर UP Board Result 2024 : इटावा के रचित ने किया जिला टॉप तो कानपुर की छात्राओं ने लहराया परचम, पढ़े ये स्टोरी

यूपी बोर्ड की परीक्षा परिणाम में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में कानपुर देहात की टॉप टेन सूची में जगह बनाने में बालिकाओं ने बाजी मारी। हाईस्कूल में 19 बालिकाएं टॉप टेन सूची... और पढ़ें