Kanpur News : जलकल विभाग के जीएम को महापौर ने किया तलब, जानिए क्या है कारण…

जलकल विभाग के जीएम को महापौर ने किया तलब, जानिए क्या है कारण…
UPT | महापौर प्रमिला पांडेय

Aug 25, 2024 02:43

कानपुर दक्षिण इलाके की जनता के लिए राहत को खबर सामने आई है। जल्द ही पानी की समस्या से दक्षिण इलाके की जनता को राहत मिल सकेगी। गुजैनी जलकल की मेन लाइन...

Aug 25, 2024 02:43

Kanpur News : कानपुर दक्षिण इलाके की जनता के लिए राहत को खबर सामने आई है। जल्द ही पानी की समस्या से दक्षिण इलाके की जनता को राहत मिल सकेगी। गुजैनी जलकल की मेन लाइन में लीकेज की मरम्मत के चलते कानपुर के दक्षिणी इलाके में पानी सप्लाई की समस्या पिछले कई दिन से नहीं हो पा रही थी। जिससे दक्षिण की 3 लाख आबादी के सामने जल संकट था। इस समस्या से निजात दिलाने को लेकर शनिवार को कानपुर की महापौर प्रमिला पांडेय ने जलकल के जीएम को तलब किया और निर्देश दिये कि 3 दिन में मरम्मत कार्य पूरा किया जाए।

2 लाख से ज्यादा आबादी के सामने पेयजल संकट 
बता दें कि जलकल की मुख्य पाइप लाइन की मरम्मत के चलते गुजैनी वाटर वर्क्स को 23 अगस्त की सुबह से 5 दिनों के लिए बंद कर दिया गया था। यहां पर 3 लीकेज जमीन के 30 फीट नीचे पाए गए हैं। जिसके कारण दक्षिण की करीब 2 लाख से ज्यादा आबादी के सामने पेयजल का संकट खड़ा हो गया था। जिसके बाद शनिवार को महापौर प्रमिला पांडेय ने जीएम जलकल आनंद कुमार त्रिपाठी को कार्यालय में तलब किया और उनसे जनता को हो रही दिक्कत का हवाला देते हुए हर हाल में 3 दिन के अंदर मरम्मत का काम पूरा करने का आदेश दिया है।

तीन दिन में लीकेज की करें मरम्मत करने के निर्देश
महापौर ने कहा कि जन्माष्टमी के पर्व को देखते हुए मरम्मत के लिए जितने भी कर्मचारी लगाने की आवश्यकता हो लगाया जाए। दिन-रात काम करके लीकेज को दुरस्त किया जाए। गुजैनी वाटर वर्क्स से रोजाना करीब 24 एमएलडी पानी की आपूर्ति उस्मानपुर सहित 6 जोनल पंपिग स्टेशनों के माध्यम से दक्षिण क्षेत्र के कई इलाकों में होती है। जिसमें बर्रा बाइपास के किनारे सर्विस रोड न्यू एलआईजी स्थित गुरूकृपा एल्मुनियम एंड ग्लास हाउस के पास लीकेज है। जिसे दुरूस्त करने के लिए महापौर ने युद्ध स्तर पर प्रयास करने के निर्देश दिए हैं।

Also Read

महिला दस दिनों से थाना-चौकी के लगा रही थी चक्कर, रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर की खुदकुशी

5 Oct 2024 07:49 PM

फर्रुखाबाद Farrukhabad News : महिला दस दिनों से थाना-चौकी के लगा रही थी चक्कर, रिपोर्ट दर्ज नहीं होने पर की खुदकुशी

फर्रुखाबाद में एक महिला अपने साथ हुई मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रही थी। लेकिन उसकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही थी। जिससे आहत होकर उसने सुसाइड कर ली। और पढ़ें