Kanpur News :  एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश, कालिंदी एक्सप्रेस को बनाया निशाना

एक बार फिर ट्रेन पलटाने की साजिश, कालिंदी एक्सप्रेस को बनाया निशाना
UPT | जांच में जुटी पुलिस

Sep 09, 2024 11:21

यूपी के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक बार फिर से ट्रेन को पलटने की साजिश रची गई...

Sep 09, 2024 11:21

Kanpur News : यूपी के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक बार फिर से ट्रेन को पलटने की साजिश रची गई है। इस बार घटना को अंजाम देने के लिये कालिंदी एक्सप्रेस को अपना शिकार बनाने की कोशिश की गई है। अनवरगंज-कासगंज रेलवे रूट पर रविवार देर शाम कानपुर से भिवानी जा रही कालिंदी एक्सप्रेस 14117 को पलटाने की साजिश रची गई। बर्राजपुर और बिल्हौर के बीच तेज रफ्तार ट्रेन भरे हुए एलपीजी सिलिंडर से टकराई, जिसमें तेज धमाका हुआ। आनन फानन लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। रेलवे व आरपीएफ और पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।



इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका
बता दें कि कानपुर से होकर अनवरगंज, रावतपुर स्टेशन होकर कालिंदी एक्सप्रेस रविवार की शाम तेज रफ्तार में बर्राजपुर स्टेशन से पास हुई। करीब 8.25 बजे ट्रेन ने जैसे ही मुंढेरी क्रॉसिंग को पार किया, तभी कुछ दूरी पर लोको पायलट को भरा हुआ एलपीजी सिलिंडर के टकराने के साथ तेज धमाके की आवाज सुनाई दी। उन्होंने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गार्ड राजीव कुमार को सूचना दी। गार्ड ने रेलवे को मेमो भेजकर मामले की जानकारी दी। उन्होंने क्रॉसिंग के गेटमैन पप्पू पाल को भी अवगत कराया।

मामले की जांच जारी
ट्रेन रेलवे ट्रैक पर करीब 22 मिनट तक खड़ी रही। सूचना मिलते ही अनवरगंज स्टेशन के रेलवे अधीक्षक, आरपीएफ और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जांच की। कालिंदी एक्सप्रेस को बिल्हौर स्टेशन पर रोका गया। वही आरपीएफ ने ड्रैगन और सर्च लाइट की मदद से रेलवे ट्रैक और आसपास की झाड़ियों की जांच की। बरेली से आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट एमएस खान भी जांच के लिए रवाना हो गए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर भरा हुआ एलपीजी सिलिंडर, माचिस, बोतल और अन्य संवेदनशील वस्तुएं बरामद हुई हैं। मामले की जांच की जा रही है।

Also Read

बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे

17 Sep 2024 12:08 AM

फर्रुखाबाद Farrukhabad News : बारावफात जुलूस के बाद दो समुदायों में पथराव, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे, डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे

बारावफात जुलूस निकलने के बाद ब्लॉक मार्ग के पास दो समुदाय के लोगों में हूटिंग को लेकर पथराव हो गया। इस दौरान... और पढ़ें