Kanpur News :  बारिश के बाद हुए जलभराव देख मेयर ने जताई नाराजगी, दिए ये निर्देश

बारिश के बाद हुए जलभराव देख मेयर ने जताई नाराजगी, दिए ये निर्देश
UPT | बारिश के बाद हुए जलभराव देख मेयर ने जताई नाराजगी।

Jul 05, 2024 01:56

कानपुर में बुधवार हुई देर रात बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया।जिसके बाद शहरवासियों का निकलना मुश्किल हो गया।वही आज गुरुवार को सुबह जलभराव की खबर की जानकारी मेयर को मिली तो...

Jul 05, 2024 01:56

Kanpur News : कानपुर में बुधवार हुई देर रात बारिश से शहर के कई इलाकों में जलभराव हो गया। इसके बाद शहरवासियों का निकलना मुश्किल हो गया। वही आज गुरुवार को  सुबह जलभराव की खबर की जानकारी मेयर को मिली तो इस पर मेयर ने काफी नाराजगी जाहिर की। महापौर सबसे पहले सर्वोदय जंगर पहुंची और जल भराव देख नाराज हुईं। महापौर ने सर्वोदय नगर में स्वास्थ्य विभाग का नाला भरा देख महापौर प्रमिला पाण्डेय ने अफसरों  की जमकर क्लास ली। साथ ही डंडा लेकर खुद ही नाला साफ करने लगी, इसको देखकर नगर निगम की टीम नाला सफाई में जुट गई और आस-पास बने अतिक्रमण को भी हटा दिया।

मेयर ने नाला व नाली सफाई का किया निरीक्षण
 महापौर ने कहा आज ही यह नाला साफ किया जाये और नाला सफाई फोटो सहित रिपोर्ट दे, लापरवाही करने वाले अफसरो पर भी कारवाई की जाये। इसी कड़ी में महापौर ने वार्ड 27 नानकारी और वार्ड 64 सर्वोदय नगर में नाला व नाली सफाई का निरीक्षण किया। इस दौरान गुबा गार्डेन और सर्वोदय नगर में माडल रोड में जलभराव मिला, कई स्थानों पर नालों पर अतिक्रमण भी मिला। स्वास्थ्य विभाग की नालियां साफ नहीं मिली।

नालियां साफ कराये जाने के दिए निर्देश
महापौर ने मौके पर मुख्य अभियन्ता  सैययद फरीद अख्तर जैदी को अतिक्रमण तोड़कर नाला सफाई कराने व पंप लगाकर जलभराव दूर करने के निर्देश दिये। साथ ही जोनल स्वच्छता अधिकारी विजय शुक्ला को स्वास्थ्य विभाग की नालियां साफ कराये जाने के निर्देश दिये। इस दौरान निरीक्षण में  महाप्रबन्धक जलकल आनन्द कुमार त्रिपाठी, , अधिशाषी अभियन्ता, जोन-6, आरके सिंह,  अधिशाषी अभियन्ता, जोन-6 जलकल मो0 शमीम, इत्यादि भी उपस्थित रहे।

Also Read

आयुध नगरी के रूप में विकसित हो रहा 'पूरब का मैनचेस्टर', 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

7 Jul 2024 04:07 PM

कानपुर नगर Kanpur News : आयुध नगरी के रूप में विकसित हो रहा 'पूरब का मैनचेस्टर', 10 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश

यूपीडा अधिकारियों के मुताबिक, कानपुर नोड के लिए अब तक 210 हेक्टेयर से अधिक भूमि आवंटित की जा चुकी है। डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के कानपुर नोड से कुल 18 हजार से अधिक रोजगार सृजित होने की उम्मीद है... और पढ़ें