Kanpur News :  नक्सली हमले में कानपुर का जवान शहीद, तीन महीने पहले हुई थी शादी

नक्सली हमले में कानपुर का जवान शहीद, तीन महीने पहले हुई थी शादी
फ़ाइल फोटो | शैलेंद्र।

Jun 24, 2024 10:09

कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक जवान की मौत हो गई। यह घटना छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर बॉर्डर पर नक्सलियों द्वारा सिलगेर और टेकलगुडम के बीच सीआरपीएफ जवानों के ट्रक को IED...

Jun 24, 2024 10:09

Kanpur News : कानपुर के महाराजपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक जवान की मौत हो गई। छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर बॉर्डर पर सिलगेर और टेकलगुडेम के बीच सीआरपीएफ जवानों के ट्रक पर नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर इस घटना को अंजाम दिया। इस ब्लास्ट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन के दो जवान शहीद हो गए। इस ब्लास्ट में कानपुर के शैलेंद्र की भी मौत हो गई।

नक्सली हमले में दो जवान शहीद
जानकारी के अनुसार, जगरगुंडा में सिलगेर कैम्प से 201 कोबरा वाहिनी के जवानों का मूवमेंट ROP (रोड ओपनिंग ड्यूटी) के दौरान ट्रक और बाइक से टेकल गुडेम की ओर था। वहां रास्ते में नक्सलियों ने IED प्लांट कर रखा था। दोपहर बाद करीब 3:00 बजे जैसे ही जवानों से भरा ट्रक वहां से निकला IED  की चपेट में आ गया। हमले में कानपुर के महाराजपुर निवासी शैलेंद्र कुमार शहीद हो गए। बता दें कि महाराजपुर थाना क्षेत्र के पुरवा मीर निवासी स्वर्गीय मन्नालाल के मझले बेटे शैलेंद्र जो की 2017 से सीआरपीएफ में सिपाही के पद पर रहकर सेवाएं दे रहे थे। रविवार को देर शाम को छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने हमला कर दिया। जिससे मौके पर ही दो जवान शहीद हो गए। 

ट्रक को आईईडी विस्फोट से उड़ाया
स्थानीय लोगों ने बताया कि स्थानीय पुलिस व सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने एक ट्रक को IED विस्फोट से उड़ा दिया। इस विस्फोट में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की विशेष इकाई कोबरा के दो जवान शहीद हो गए हैं। पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि यह विस्फोट राजधानी रायपुर से 400 किलोमीटर दूर सुरक्षा बलों के सिलगेर और टेकलगुडेम शिविरों के बीच टिम्मापुरम गांव के पास हुआ। इधर विस्फोट के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। वहीं शहीद की मां और बहन भाई का रो रोकर बुरा हाल था। 

तीन महीने पहले हुई थी शादी
भाई नीरज ने बताया कि आज ही शैलेंद्र अपनी पत्नी से फोन पर बात की थी और 7 जुलाई को घर वापस आने की बात कही थी। शैलेंद्र की शादी तीन माह पहले किसान नगर निवासी कोमल के साथ हुई थी। कोमल कानपुर में रहकर पढ़ाई कर रही है। शहीद जवान के पिता ट्रक ड्राइवर थे, जिनकी कई वर्ष पहले मौत हो गई थी। शैलेंद्र के बड़े भाई बीमारी के चलते उनकी भी मौत हो गई थी। घर की देखरेख शैलेंद्र के ही भरोसे थी। बहन मनोरमा रो-रोकर अपने भाई को वापस आने की गुहार लगा रही थी। साथी सुजीत और अजय ने बताया कि आज से एक सप्ताह पहले बात हुई थी तो बोल रहा कि सात तारीख तक गांव आऊंगा।

Also Read

7 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित, जानिए क्या है कारण...

5 Jul 2024 10:48 PM

कानपुर नगर कानपुर पुलिस कमिश्नर की कार्रवाई : 7 पुलिस कर्मियों को किया निलंबित, जानिए क्या है कारण...

कानपुर पुलिस कमिश्नर लगातार एक्शन मोड पर नजर आ रहे है। सबसे बड़ी बात यह है पुलिस कमिश्नर अपने ही विभाग में तैनात दागी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई करते हुए... और पढ़ें