निशा केजरीवाल हत्याकांडः लॉ छात्र ने हत्या-लूट की वारदात को दिया था अंजाम, कोर्ट ने आरोपी को सुनाई आजीवन कारावास की सजा, एक लाख का जुर्माना

लॉ छात्र ने हत्या-लूट की वारदात को दिया था अंजाम, कोर्ट ने आरोपी को सुनाई आजीवन कारावास की सजा, एक लाख का जुर्माना
UPT | फाइल फोटो

Jun 26, 2024 20:48

कानपुर चर्चित निशा केजरीवाल हत्याकांड के आरोपी को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही एक लाख का जुर्माना भी लगाया है। लॉ छात्र आदित्य उर्फ राघव ने छह साल पहले निशा केजरीवाल की हत्या कर लूटी की वारदात को अंजाम दिया था। 

Jun 26, 2024 20:48

Kanpur News: यूपी के कानपुर में छह साल पहले निशा केजरीवाल की बेरहमी से हत्या कर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। इस मामले में एडीजे-7 की कोर्ट ने आरोपी लॉ छात्र आदित्य उर्फ राघव को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। इसके साथ ही एक लाख का जुर्माना लगाया है। वहीं, निशा केजरीवाल के परिजनों ने अदालत के फैसले पर खुशी जाहिर की है। लेकिन परिजन फांसी की सजा की मांग कर रहे थे।

कोहना थाना क्षेत्र स्थित रानीघाट पुराना कानपुर निवासी अरूण केजरीवाल की मोबाइल शॉप थी। अरूण केजरीवाल बीते 12 जुलाई 2017 को बेटे कृष्णा आदित्य उर्फ तन्नू के साथ कराचीखाना स्थित मोबाइल शॉप गए थे। कंगारू किड्स स्कूल में जॉब करने वाली उनकी छोटी बेटी सोनाली भी चली गई थी। अरूण की पत्नी निशा केजरीवाल (52) घर पर अकेली थीं। शाम के वक्त जब सोनाली घर लौटी तो निशा का शव खून से लथपथ पड़ा हुआ था।

आरोपी की निशानदेही पर बरामदगी
सोनाली ने घटना की सूचना पिता अरूण को दी। अरूण ने कोहना थाने में अज्ञात के खिलाफ हत्या और लूट का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने अपनी दो दिन की जांच के बाद आदित्य उर्फ राघव को गिरफ्तार किया था। आदित्य की निशानदेही पर आलाकत्ल हथौड़ा, लूट की 1.40 लाख रकम, चप्पल, जींस, कुर्ता उसके घर से बरामद किया था। वहीं, जबकि सोने का हार, कंगन, चांदी के सिक्के समेत जुलरी रेलवे स्टेशन के डस्टबीन से बरामद किए थे।

सबूतों के आधार पर सजा
डीजीसी विनोद त्रिपाठी और कमलेश पाठक ने बताया कि अभियोजन की तरफ से 12 गवाह पेश किए थे। जबकि बचाव पक्ष की तरफ से 5 गवाह कोर्ट में पेश किए गए थे। कोर्ट ने आदित्य को निशा केजरीवाल की हत्या और लूट का दोषी करार देते हए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। वहीं, बचाव पक्ष का कहना है कि कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे।
 

Also Read

डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

1 Jul 2024 02:46 PM

कानपुर नगर Kanpur News : डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

बिठूर के फार्म हाउस में हुए एक मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। शुक्रवार रात डी फार्मा के एक छात्र को बेटी के साथ कोल्डड्रिंक पीते देख कर लॉयर्स एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष ब्रजनारायण निषाद... और पढ़ें