Kanpur News मैनपुरी में डिंपल को घेरने की तैयारी में माया, जमीनी नेता डॉ. गुलशन शाक्य को बनाया प्रत्याशी

मैनपुरी में डिंपल को घेरने की तैयारी में माया, जमीनी नेता डॉ. गुलशन शाक्य को बनाया प्रत्याशी
UPT | डॉ. गुलशन शाक्य

Apr 04, 2024 10:26

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मैनपुरी सीट पर डिंपल के खिलाफ डॉ गुलशन देव शाक्य को उतारा है। गुलशन देव को बसपा का जमीनी नेता माना जाता है। इसके साथ ही शाक्य वोटरों के बीच उनकी पकड़ मजबूत है।

Apr 04, 2024 10:26

Kanpur News: यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट पर बड़ा ही दिलचस्प चुनाव होने वाला है। मैनपुरी सीट समाजवादी पार्टी की पैतृक सीट मानी जाती है। सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनकी विरासत को बचाए रखने की जिम्मेदारी डिंपल यादव के पास है। सपा ने डिंपल यादव को मैनपुरी से प्रत्याशी बनाया है। वहीं, डिंपल को घेरने के लिए बसपा सुप्रीमो मायावती ने मैनपुरी में जमीनी नेता को टिकट देकर उतारा है। बसपा ने डॉ. गुलशन देव शाक्य को प्रत्याशी बनाया है।

बसपा प्रत्याशी गुलशन देव शाक्य मैनपुरी के किशनी विकासखंड ग्राम पंचायत बसैत के बरहा मजरा गांव के रहने वाले हैं। गुलशन बेहद ही साधारण परिवार से हैं। उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई किशनी गांव के जूनियर हाईस्कूल से की, फिर एमएसजीएम इंटर कॉलेज से हाईस्कूल की परीक्षा उर्तीण की। इंटर की पढ़ाई के लिए बरनाहल विकासखंड स्थित ऐके इंटर कॉलेज चले गए। इसके बाद बीएचएमएस की पढ़ाई के लिए होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज बिहार चले गए। गुलशनदेव डॉक्टर बनने के बाद मैनपुरी के लोगों की सेवा कर हैं।

जमीनी नेता को बनाया प्रत्याशी
गुलशन देव के पिता मैनपुरी में बसपा की राजनीति में सक्रिय रहे हैं। बसपा ने उन्हें विधानसभा अध्यक्ष बनाया। इसके बाद कई बार जिले के प्रभारी का भी पद सौंपा। पिता के नक्शे कदम पर गुलशन देव शाक्य भी चल रहे हैं। इसी लिए बसपा सुप्रीमों मायावती ने उनपर भरोसा जताया है। गुलशन देव शाक्य की गिनती जमीनी नेताओं में होती है।

ना तो कमल खिला-नहीं हाथी दौड़ा
मैनपुरी लोगसभा सीट पर शाक्य वोटरों की संख्या अधिक है। वहीं, बसपा प्रत्याशी गुलशन देव शाक्य की अपनी बिरादरी के वोटरों के बीच अच्छी पकड़ है। सपा को शाक्य वोटरों में सेंध लगानी पड़ेगी। यदि आकड़ों पर नजर डाली जाए तो मैनपुरी सीट को बसपा और बीजेपी कभी जीत नहीं पाई है। इस सीट पर सपा ने जबरदस्त घेराबंदी की है।
 

Also Read

आरओ-एआरओ पेपर लीक मामले में अरेस्ट हुए  सहायक ऑडिटर निलंबित, पूछताछ के डर से ऑफिस नहीं पहुंच रहे कर्मचारी

27 Jul 2024 10:09 AM

कन्नौज Kannauj News: आरओ-एआरओ पेपर लीक मामले में अरेस्ट हुए सहायक ऑडिटर निलंबित, पूछताछ के डर से ऑफिस नहीं पहुंच रहे कर्मचारी

जिला लेखा परीक्षा कार्यालय में तैनात सहायक ऑडिटर देवप्रकाश को निलंबित कर दिया गया है। देवप्रकाश पाडेंय की गिरफ्तारी आरओ-एआरओ पेपर लीक मामले में गिरफ्तारी की गई है। सहायक ऑडिटर की गिरफ्तारी के बाद कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है। और पढ़ें