कानपुर लाल इमली: कानपुर की लाल इमली मिल को चलाने की कवायद शुरू, सांसद ने कपड़ा मंत्री से दिल्ली में की मुलाकात

कानपुर की लाल इमली मिल को चलाने की कवायद शुरू, सांसद ने कपड़ा मंत्री से दिल्ली में की मुलाकात
UPT | लाल इमली मिल

Sep 13, 2024 15:18

कानपुर से बीजेपी सांसद रमेश अवस्थी ने दिल्ली में कपड़ा मंत्री से मुलाकात की है। लाल इमली मिल को फिर से शुरू कराने की मांग की है। पिछले दिनों सीएम योगी ने लाल इमली मिल को फिर चलवाने का वादा किया था।

Sep 13, 2024 15:18

Kanpur News: यूपी के कानपुर की लाल इमली मिल का डंका पूरे देश में बजता था। खून जमा देने वाली सर्दी में सेना के जवानों को लाल इमली में बने कंबल और कपड़े राहत देने का काम करते थे। लाल इमली में बजने वाले सायरन से के हिसाब से शहरवासी चलते थे। मिल कई दशक से अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों जनसभा को संबोधित करते हुए, शहर वासियों से लाल इमली मिल को दोबारा शुरू कराने का वादा किया था। इसी कड़ी में लाल इमली को दोबारा चालू कराने की कवायद शुरू कर दी गई है।

कानपुर से बीजेपी सांसद रमेश अवस्थी ने दिल्ली में कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह से मुलाकात की है। लाल इमली को फिर से चलाने के लिए कपड़ा मंत्रालय कार्ययोजना बनाएगा। सांसद लाल इमली मिल को फिर से चलवाने के लिए कपड़ा मंत्री से मुलाकात की थी। उन्होंने बताया कि लाल इमली कर्मचारियों को बकाया वेतन का भुगतान किया जाएगा।

राज्य सरकार करेंगे बात 
बीजेपी सांसद रमेश अवस्थी ने कपड़ा मंत्री को बताया कि लाल इमली मिल को फिर से चलवाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घोषणा की थी। कपड़ा मंत्री ने आश्वासन दिया कि  जल्द ही वह राज्य सरकार से बात करके व्यापक कार्ययोजना तैयारी करेंगे। उन्होंने कहा कि लाल इमली को चलाने के साथ ही बाकी जमीनों जो विकास योजना संभव होगी, उसको लेकर प्रधानमंत्री से मिलेंगे।

बकाया वेतन का भुगतान किया जाएगा 
इससे शहर को कई नई परियोजनाएं मिलेंगी। बीजेपी सांसद ने बताया कि लाल इमली कर्मचारियों के संगठन के पदाधिकारी कुछ दिन पहले मिले थे। उन्होंने बकाया वेतन कि बात कही थी। वेतन के मुद्दे पर भी कपड़ा मंत्री से बात की गई, उन्होंने जल्द ही भुगतान की बात कही है। बहुत ही जल्द शहरवासियों को लाल इमली का सायरन एक बार से सुनाई देगा।

Also Read

फायर ब्रिगेड ने किया रेस्क्यू ऑपरेशन, सात मजदूरों को निकाला बाहर

17 Sep 2024 04:28 PM

कानपुर नगर प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग : फायर ब्रिगेड ने किया रेस्क्यू ऑपरेशन, सात मजदूरों को निकाला बाहर

भीषण आग ने इलाके में अफरातफरी मचा दी और आसपास के लोग तुरंत मौके पर जुट गए। आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया... और पढ़ें