प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग : फायर ब्रिगेड ने किया रेस्क्यू ऑपरेशन, सात मजदूरों को निकाला बाहर

फायर ब्रिगेड ने किया रेस्क्यू ऑपरेशन, सात मजदूरों को निकाला बाहर
UPT | प्लास्टिक फैक्टरी में लगी आग

Sep 17, 2024 17:25

भीषण आग ने इलाके में अफरातफरी मचा दी और आसपास के लोग तुरंत मौके पर जुट गए। आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया...

Sep 17, 2024 17:25

Short Highlights
  • प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग
  • फायर ब्रिगेड और पुलिस की मदद से कर्मचारियों को बाहर निकाला गया
  • शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका
Kanpur News : कानपुर में एक बार फिर से आग लगने की घटना घटी, जो फजलगंज स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री में हुई। इस भीषण आग ने इलाके में अफरातफरी मचा दी और आसपास के लोग तुरंत मौके पर जुट गए। आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड को बुलाया गया। फैक्ट्री के भीतर सात लोग फंस गए थे, जिन्हें बचाने के लिए तुरंत बचाव कार्य शुरू किया गया।

कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला
फायर ब्रिगेड की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर एक घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया। इसके साथ ही फैक्ट्री के अंदर फंसे सात कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। आग की शुरुआत शॉर्ट सर्किट से होने की आशंका जताई जा रही है, जो फैक्ट्री के अगले हिस्से में फैल गई थी। इस घटना के तुरंत बाद, फजलगंज फायर स्टेशन से चार गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग को बुझाने में जुट गईं।



पुलिस ने निभाई अहम भूमिका
फजलगंज थाने के दरोगा लोकेंद्र कुमार और उनके सहयोगी रविंद्र खटाना ने भी इस रेस्क्यू ऑपरेशन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने फोर्स के साथ मिलकर फैक्ट्री के भीतर फंसे कर्मचारियों को बचाने में मदद की। इस घटना के बाद इलाके में राहत की सांस ली गई और कर्मचारियों की जान बचाने के प्रयास की सराहना की गई।

ये भी पढ़ें- बुढ़वा मंगल पर विशेष आयोजन : कुड़नी हनुमान मंदिर में भक्तों की भारी भीड़, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Also Read

सिरफिरे पिता ने मासूम बच्ची को जमीन पर पटका, इलाज के दौरान चौथे दिन मौत

19 Sep 2024 10:05 AM

इटावा Etawah News: सिरफिरे पिता ने मासूम बच्ची को जमीन पर पटका, इलाज के दौरान चौथे दिन मौत

इटावा में एक सिरफिरे पिता ने डेढ़ माह की बेटी को जमीन पर पटक दिया। परिजनों ने उसे गंभीर हालत में सैफई मेडिकल कॉलेज में भर्ती काराया था। इलाज के दौरान चौथे दिन उसकी मौत हो गई। और पढ़ें