Kanpur News: पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

पत्नी की हत्या करने वाले आरोपी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल
UPT | आरोपी पति

Oct 09, 2024 18:25

कानपुर के गुजैनी थानाक्षेत्र की पुलिस टीम बड़ी सफलता हासिल हुई है।गुजैनी पुलिस ने हत्या के आरोप में फरार चल रहे युवक को गिरफ्तार किया है।गुजैनी में बीते सोमवार को किराना व्यापारी ने अपनी पत्नी की हथौड़े से ताबड़तोड़ कई वार कर हत्या कर दी थी।घटना के बाद आरोपी पति फरार हो गया था।जिसके बाद पुलिस ने आज आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

Oct 09, 2024 18:25

Kanpur News:कानपुर के गुजैनी थानाक्षेत्र की पुलिस टीम बड़ी सफलता हासिल हुई है।गुजैनी पुलिस ने हत्या के आरोप में फरार चल रहे युवक को गिरफ्तार किया है।गुजैनी में बीते सोमवार को किराना व्यापारी ने अपनी पत्नी की हथौड़े से ताबड़तोड़ कई वार कर हत्या कर दी थी।घटना के बाद आरोपी पति फरार हो गया था।घटना के बाद से पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी।जिसके बाद पुलिस ने आज आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं। वही पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। मायके पक्ष के लोगों ने नाबालिग बेटे को भी नामजद किया था। पुलिस की टीमें कई अन्य फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

शादी के बाद से होने लगा था विवाद
कानपुर देहात के थाना शिवली मैथा कोड़वा ग्राम निवासी संजय दीक्षित ने बताया कि उन्होंने अपनी इकलौती बहन 32 वर्षीय पुष्पांजलि उर्फ पूजा देवी का विवाह 4 दिसंबर 2011 को गुजैनी के अंबेडकर नगर निवासी किराना व्यापारी हरीशंकर अग्निहोत्री के साथ किया था। जिससे उनके एक 11 वर्षीय बेटा है, जो पढ़ाई कर रहा है। भाई संजय दीक्षित ने बताया कि शादी के कुछ महीने बाद से बहन पर दबाव डालकर हरीशंकर रुपये मंगाने लगा था। पहले तो उनकी सारी डिमांड पूरी की जाती रही। आरोप है, कि इसके बाद उसने 80 वर्गगज में बना मकान खरीद लिया। फिर व्यापार न चलने की बात कहकर उसकी महीने की किस्त भी पत्नी से मंगानी शुरू कर दी। आरोप लगाया कि दिन पर दिन पति और ससुरालीजन पूजा पर दबाव डालकर प्रताड़ित और उत्पीड़न करने लगे। इससे वह बहुत परेशान रहने लगी थी। बताया कि दोनों में विवाद और झगड़े बढ़े तो मामला थाने तक पहुंचा और कई बार समझौता कराया गया।

सीसीटीवी बंद कर दिया था घटना को अंजाम
बीते सोमवार रात करीब 10.30 बजे पति नशे में धुत होकर घर पहुंचा और घर में लगे सीसीटीवी कैमरे बंद कर पत्नी पूजा से गालीगलौज करने लगा। उसने विरोध किया तो हथौड़े से कई बार सिर और चेहरे पर वार किया। इस दौरान बेटे ने अन्य सभी परिजनों के साथ मिलकर लाठी डंडों, रॉड से जमकर मारापीटा। जिससे वह लहूलुहान होकर मरणासन्न हालत में घर पर पड़े बोरे के ऊपर गिर गई। इसके बाद पति मौके से भाग निकला।वही लड़ाई झगड़े की आवाज सुनकर इलाकाई लोग एकत्र हो गए।वही लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी थी।सूचना पर पॅहुची पुलिस जब कमरे में पॅहुची तो उसके होश उड़ गए।महिला बेहोसी की हालत में जमीन पर पड़ी हुई थी चारो तरफ उसके खून फैला हुआ था।पुलिस गंभीर हालत में उसे लेकर हैलट अस्पताल पहुंची जहां कुछ देर उपचार के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया।

एसीपी नौबस्ता ने दी जानकारी
एसीपी नौबस्ता मंजय सिंह ने बताया कि बीते सोमवार को किराना व्यापारी हरिशंकर अग्निहोत्री ने अपनी पत्नी पुष्पांजलि उर्फ पूजा को हथौड़े से कई वार कर घायल कर दिया था। जिसके बाद उसको गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया था जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी।वही घटना के बाद आरोपी पति फरार हो गया था।जिसके बाद मृतिका के पिता ने थाने पर तहरीर दी थी।जिसमे पति हरीशंकर अग्निहोत्री, 11 वर्षीय बेटा,जेठ करुणशंकर अग्निहोत्री, जेठ प्रेमशंकर, ननद सावित्री, भांजा हीरू, दोनों भाइयों की पत्नियां नाम पता अज्ञात के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमे नामजद आरोपी पति हरीशंकर अग्निहोत्री को पुलिस ने  आज गिरफ्तार कर लिया है उससे पूछताछ जारी है।

Also Read

आज से दुर्गा पूजा की हुई शुरुआत, शहर के विभिन्न पंडालों में धूमधाम से विराजमान हुईं मां दुर्गा की मूर्ति

9 Oct 2024 11:26 PM

कानपुर नगर Kanpur News : आज से दुर्गा पूजा की हुई शुरुआत, शहर के विभिन्न पंडालों में धूमधाम से विराजमान हुईं मां दुर्गा की मूर्ति

शारदीय नवरात्र की षष्ठी तिथि पर आज बुधवार को कानपुर शहर में दुर्गा पूजा पंडालों में जगतजननी माता जगदंबा की प्रतिमाओं की स्थापना हुई।स्थापना के बाद पंडालों में मौजूद आचार्यो द्वारा विधि विधान से माता के पूजन के बाद माता की आरती उतार भक्तों ने सुख-समृद्धि की कामना की। और पढ़ें