advertisements
advertisements

कांग्रेस को बड़ा झटका : श्रीप्रकाश जायसवाल के भाई ने थामा बीजेपी का दामन, CM योगी की सभा में ली सदस्यता

श्रीप्रकाश जायसवाल के भाई ने थामा बीजेपी का दामन, CM योगी की सभा में ली सदस्यता
UPT | प्रमोद जायसवाल

May 08, 2024 16:15

प्रमोद जायसवाल ने घाटमपुर के पतारा में आयोजित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है।

May 08, 2024 16:15

Kanpur News : चौथे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। चुनावों की तैयारियों के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के भाई प्रमोद जायसवाल बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार, प्रमोद जायसवाल ने घाटमपुर के पतारा में आयोजित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली है।

सीएम में सभा में की घोषणा
कानपुर में घाटमपुर के पतारा कस्बे में स्टेशन रोड के बगल में मैदान में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आज चुनावी जनसभा है। जनसभा में सीएम योगी के आने से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल के भाई प्रमोद जायसवाल ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है। उन्हें दिनेश राय ने भगवा पट्टा पहनाया है। साथ में देवेंद्र सिंह भोले भी मौजूद रहे। पतारा के अकबरपुर क्षेत्र में सीएम में सभा में इसकी घोषणा की गई। 

कांग्रेस को झेलना पडे़गा नुकसान
बता दें कि श्रीप्रकाश जायसवाल वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हैं और लगातार तीन बार सांसद रह चुके हैं। उनके भाई के भाजपा में शामिल होने पर सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है। इसके अलग-अलग मयाने लगाए जा रहे हैं। आकलन लगाया जा रहा है कि जायसवाल बंधुओं के नहीं रहने से कांग्रेस को खासा नुकसान झेलना पड़ सकता है। 

कांग्रेस के टिकट पर लड़ चुके हैं चुनाव
प्रमोद जायसवाल 2022 में कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। पिछले लोकसभा चुनाव में श्रीप्रकाश जायसवाल ने कानपुर नगर सीट से भाजपा को तगड़ी चुनौती दी थी। इस बार वह पूरी तरह से चुनाव से गायब हैं। बताते चलें कि 1998 के बाद पहली बार श्रीप्रकाश जायसवाल पहली बार चुनाव मैदान में नहीं हैं। प्रमोद जायसवाल भी कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। 

Also Read

डिप्टी नाजिर को सांड ने पटका, हुई मौत

20 May 2024 01:50 AM

कानपुर नगर कानपुर में आवारा जानवरों का आतंक : डिप्टी नाजिर को सांड ने पटका, हुई मौत

आवारा जानवरों के आतंक का रोजाना कोई न कोई शिकार हो जाता है लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई भी ठोस कदम नही उठाया जाता है। कानपुर में एक बार फिर से आवारा सांड ने एक 58 वर्षीय बुजुर्ग की जान ले ली। और पढ़ें