Kannauj News : अगवा कर नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने से थी आहत, दारोगा सस्पेंड

अगवा कर नाबालिग से दुष्कर्म, आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने से थी आहत, दारोगा सस्पेंड
UPT | सांकेतिक तस्वीर

Jul 25, 2024 01:53

कन्नौज में रेप के आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने से आहत नाबालिग पीड़िता ने आत्महत्या कर ली। दुष्कर्म पीड़िता के सुसाइड से आहत परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही और औरोपियों पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है।

Jul 25, 2024 01:53

Kannauj News : यूपी के कन्नौज से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। दुष्कर्म के आरोपियों पर कार्रवाई नहीं होने से आहत पीड़िता ने मंगलवार को फांसी लगाकर जान देदी। पीड़िता की मौत के बाद परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। अधिकारियों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई का अश्वासन देकर शांत कराया। एसपी ने विवेचक दारोगा मानसिंह को निलंबित कर दिया है। पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

सौरिख थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में रहने वाली 16 वर्षीय नाबालिग को गांव के दो युवक बहला-फुसलाकर दिल्ली ले गए थे। आरोप है कि दिल्ली में दोनों युवकों ने बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। गुमशुदगी दर्ज होने के बाद पुलिस ने दबिश देकर दिल्ली से लड़की को बरामद कर लिया। इस दौरान आरोपी मौका पाकर भाग निकले।

पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप
इसके साथ ही पुलिस ने 18 जुलाई को कोर्ट में पीड़िता के बयान दर्ज कराए थे। मंगलवार को नाबालिग पीड़िता ने कुंडे के सहारे दुप्पटे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने बेटी के शव को फंदे लटकता देख, फौरन नीचे उतारा। इसके बाद परिजन हंगामा करने लगे। भाई का आरोप है कि पुलिस ने कोर्ट में बयान दर्ज कराए थे। इसके बाद पुलिस ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की।

दारोगा निलंबित
पुलिस की लापरवाही की वजह से बहन की जान चली गई। आरोपी और उसके परिवार वाले समझौता का दबाव बनाने लगे। समझौता नहीं करने पर जानमाल की धमकी दी जा रही थी। जिसकी वजह से बहन तनाव में थी। सीओ ओमकार नाथ शर्मा ने विवेचक दारोगा मानसिंह को निलंबित कर दिया गया। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई करने का अश्वासन देकर शांत कराया। 

Also Read

कानपुर विश्वविद्यालय के 39वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरों पर, मेधावियों की पदक सूची जारी

7 Sep 2024 07:15 PM

कानपुर नगर Kanpur News : कानपुर विश्वविद्यालय के 39वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरों पर, मेधावियों की पदक सूची जारी

कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के होने वाले दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां जोर शोर पर चल रही है। विश्वविद्यालय का 39वां दीक्षांत समारोह 28 सितंबर को आयोजित होना है। और पढ़ें