Kanpur News : कानपुर कचहरी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था यूपी एसएसएफ के हवाले, जवानों ने संभाला मोर्चा

कानपुर कचहरी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था यूपी एसएसएफ के हवाले, जवानों ने संभाला मोर्चा
UPT | यूपी एसएसएफ के हवाले कचहरी की सुरक्षा।

Jul 25, 2024 01:47

कानपुर कचहरी की सुरक्षा व्यवस्था अब यूपी एसएसएफ के हवाले कर दी कर दी गई है। एसएसएफ के जवानों ने मोर्चा भी संभाल लिया है। प्रदेश सरकार ने बीते दिनों कानपुर कचहरी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था यूपी एएसएसएफ के हवाले करने का फैसला लिया था।

Jul 25, 2024 01:47

Kanpur News : यूपी की कानपुर कचहरी प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए शासन ने बड़ा कदम उठाया है। कचहरी परिसर की सुरक्षा व्यवस्था यूपी एसएसएफ के हवाले कर दी गई है। प्रदेश सरकार ने पिछले दिनों कानपुर कचहरी को यूपी एसएसएफ के हवाले करने का फैसला किया था। प्रदेश में पहली बार विशेष सुरक्षा बल को कचहरी परिसर की सुरक्षा दी गई है।

कानपुर कचहरी परिसर क्षेत्रफल की दृष्टि से काफी बड़ा है। बड़ी संख्या में वकीलों के चैंबर हैं। इसके साथ ही कचहरी परिसर में प्रवेश करने के चारो तरफ से खुले दरवाजे हैं। इसके साथ ही प्रदेश के भर के अपराधी कोर्ट में पेशी के लिए आते हैं। जिसमें कई नामी और शातिर आपराधी भी आते रहते हैं। ऐसे कचहरी परिसर में सुरक्षा बलों की तैनाती अतिआवश्यक थी।

एएसआई से संरक्षित स्थल, मेट्रो, विधानसभा और विधान परिषद की सुरक्षा पहले से ही यूपी एसएसएफ के हवाले है। एसीपी कोतवाली आशुतोष कुमार ने बताया कि यूपी एसएसएफ ने मंगलवार को अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी में ले लिया है। जिसमें 20 महिला जवान हैं। तीन पालियों में जवानों को जवान तैनात किया जाएगा। 

Also Read

कानपुर विश्वविद्यालय के 39वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरों पर, मेधावियों की पदक सूची जारी

7 Sep 2024 07:15 PM

कानपुर नगर Kanpur News : कानपुर विश्वविद्यालय के 39वें दीक्षांत समारोह की तैयारियां जोरों पर, मेधावियों की पदक सूची जारी

कानपुर के छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय के होने वाले दीक्षांत समारोह को लेकर तैयारियां जोर शोर पर चल रही है। विश्वविद्यालय का 39वां दीक्षांत समारोह 28 सितंबर को आयोजित होना है। और पढ़ें