Naxalite Attack : बेटे का पार्थिव शरीर देख मां फफक कर रो पड़ी, पत्नी हुई बेसुध, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

बेटे का पार्थिव शरीर देख मां फफक कर रो पड़ी, पत्नी हुई बेसुध, राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार
UPT | रोते-बिलखते शैलेंद्र के परिजन।

Jun 26, 2024 02:30

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए शैलेंद्र कुमार का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनका पार्थिव शरीर जैसे ही पैतृक आवास पर पहुंचा, तो परिवार में कोहराम मच गया। पत्नी-मां की तबीयत तिगड़ गई।

Jun 26, 2024 02:30

Kanpur News : छत्तीसगढ़ के सुकमा में रविवार को नक्सली हमले में कानपुर के शैलेंद्र कुमार शहीद हो गए थे। मंगलवार को शैलेंद्र कुमार पार्थिव शरीर उनके पैतृक आवास पर पहुंचते ही, परिवार में कोहराम मच गया। चारो तरफ भारत माता की जय के नारे लगने लगे। हजारों की संख्या में ग्रामीण शहीद के घर पर पहुंच गए। अंतिम दर्शन करने वालों का तांता लग गया। वहीं, बेटे का पार्थिव शरीर देखकर मां फफक कर रो पड़ी। कहने लगी कि इस तरह से आने को नहीं कहा था। वहीं, शहीद की पत्नी पति को तिरंगा लिपटा देख बेसुध हो गई।

शहीद शैलेंद्र कुमार के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। उनके परिवारीजनों ने पुष्प अर्पित कर उनके अंतिम दर्शन किए। वहीं, अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए नौंगवा गांव के अलावा आसपास के गांव के हजारो लोग शामिल हुए। इस दौरान गांव और उसके आसपास के दुकानें बंद रहीं। ग्रामीणों के घरों में चूल्हा तक नहीं जला।

जनप्रतिनिधियों-अधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि
शैलेंद्र कुमार को राजकीय सम्मान के साथ सलामी देते हुए अंतिम विदाई दी गई। वहीं, ग्रामीण शैलेंद्र कुमार अमर रहें-भारत मात की जय के नारे लगते रहे। इस दौरान डीएम राकेश सिंह, राज्यमंत्री अजीत पाल, सपा विधायक अमिताभ वाजपेई, मो हसन रूमी, सतपाल रावत आईजी सीआरपीएफ, एसपी सिंह डीआईजी सीआरपीएफ, एसडीएम, एडीएम एफआर समेत पुलिस अधिकारियों ने पुष्प अर्पित कर शहीद को श्रद्धांजलि दी।

तीन महीने पहले हुई थी शादी
महाराजपुर थाना क्षेत्र स्थित पुरवामीर के नौगवां गौतम गांव निवासी शैलेंद्र (28) का 19 जून 2017 में सीआरपीएफ में चयन हुआ था। शैलेंद्र के परिवार में मां बिजमा देवी, बड़े भाई नीरज, नीरज की पत्नी काजल, शैलेंद्र की पत्नी कोमल है। शैलेंद्र की शादी तीन महीने पहले संचेडी निवासी कोमल से हुई थी। कोमल सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही थी।

पत्नी को मिलेगी नौकरी
मंगलवार सुबह कैबिनेट मंत्री राकेश सचान और डीएम राकेश सिंह शहीद के गांव पहुंचे। उन्होंने परिवार को सांत्वना दी, इसके साथ ही सरकार की तरफ से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। मंत्री ने शहीद की पत्नी कोमल को 35 लाख और मां बिजमा देवी को 15 लाख की चेक सौंपी। राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली नौकरी के लिए पत्नी के नाम की सहमति बनी है। 

Also Read

डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

1 Jul 2024 02:46 PM

कानपुर नगर Kanpur News : डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

बिठूर के फार्म हाउस में हुए एक मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। शुक्रवार रात डी फार्मा के एक छात्र को बेटी के साथ कोल्डड्रिंक पीते देख कर लॉयर्स एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष ब्रजनारायण निषाद... और पढ़ें