Kanpur Metro : सभी स्टेशनों और डिपो पर किया श्रमदान, चलाया 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान

सभी स्टेशनों और डिपो पर किया श्रमदान, चलाया 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान
UPT | स्वच्छता अभियान चलाया गया।

Oct 02, 2024 19:42

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयंती के अवसर पर आज बुधवार को कानपुर मेट्रो स्टाफ ने सभी 09 मेट्रो स्टेशनों, निर्माण स्थलों एवं डिपो कम वर्कशॉप में 1 घंटे का श्रमदान स्वच्छता अभियान को समर्पित किया।

Oct 02, 2024 19:42

Kanpur News : राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की जयंती के अवसर पर आज बुधवार को कानपुर मेट्रो स्टाफ ने सभी 09 मेट्रो स्टेशनों, निर्माण स्थलों एवं डिपो कम वर्कशॉप में 1 घंटे का श्रमदान स्वच्छता अभियान को समर्पित किया। आज सुबह 10ः00 बजे से 11ः00 बजे तक चले इस अभियान में मेट्रो के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी सम्मिलित हुए। कानपुर मेट्रो के परियोजना निदेशक, अरविंद मीणा ने मोतीझील स्टेशन पर मेट्रो स्टाफ के साथ श्रमदान किया।

अधिकारियों व कर्मचारियों ने किया श्रमदान
कानपुर मेट्रो के विभिन्न निर्माण स्थलों पर कार्यदायी संस्था के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भी श्रमदान किया। महात्मा गांधी ने अपने संदेशों में स्वच्छता के महत्व को बार बार रेखांकित किया है। महात्मा गांधी के बताए आदर्शों पर चलते हुए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लि. (यूपीएमआरसी) ने आरंभ से ही उत्तम यात्री सेवा और विश्वस्तरीय सुविधाओं के लिए मेट्रो परिसर और ट्रेनों के अंदर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा है।

स्वछता ही सेवा का किया पालन
गांधी जयंती पर अपने संदेश में यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने कहा कि, “स्थापना के समय से ही यूपीएमआरसी ने महात्मा गांधी जी के ’स्वच्छता ही सेवा’ सिद्धांत का ईमानदारी से पालन किया है। निर्माण चरण से लेकर संचालन तक कार्यालयों, मेट्रो ट्रेनों और मेट्रो स्टेशनों में स्वच्छता पर विशेष जोर दिया गया है। स्वस्थ जीवनशैली का एक अहम पहलू है कि हम अपने आसपास स्वच्छता का पालन करें। हमारे द्वारा स्वच्छता की दिशा में बढ़ाया गया एक कदम, पूरे देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा।‘‘

Also Read