Kanpur News : सरिया कंपनी में पकड़ी गई 52 करोड़ की टैक्स चोरी, निदेशक गिरफ्तार

सरिया कंपनी में पकड़ी गई 52 करोड़ की टैक्स चोरी, निदेशक गिरफ्तार
फ़ाइल फोटो | सरिया

Jun 27, 2024 13:48

कानपुर में सरिया निर्माता कंपनी के ठिकानों पर महानिदेशालय जीएसटी इंटेलीजेंस (DGGI) लखनऊ की टीम ने छापेमारी की है। जांच टीम ने 52 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी है। अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए कंपनी के निदेशक को गिरफ्तार किया है।

Jun 27, 2024 13:48

Kanpur News : यूपी का कानपुर पूंजीपतियों का शहर है। इत्र कारोबारी पीयूष जैन के बाद महानिदेशालय जीएसटी इंटेलीजेंस (DGGI) लखनऊ की टीम ने सरिया निर्माता कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की है। जांच टीम ने सरिया निर्माता कंपनी में 52 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी है। डीजीजीआई की टीम ने कार्रवाई करते हुए, कंपनी के निदेशक नवीन जैन को गिरफ्तार किया है। टीम ने उन्हें विशेष मुख्य न्यायधीश मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया। कंपनी के निदेशक को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

डीजीजीआई के अधिकारियों को लगातार जानकारी मिल रही थी कि फतेहपुर स्थित मलवां में राधे-राधे इस्पात प्राइवेट लिमिटेड में टैक्स चोरी की जा रही है। डीजीजीआई की टीम ने एक साथ फतेहपुर स्थित फैक्टरी के आलावा फजलगंज स्थित कार्यालय, किदवई नगर के ब्लाक स्थित आवास समेत अन्य ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई की गई। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि 52 करोड़ रुपये की कर चोरी की गई है।

दस्तावेजों में हेराफेरी कर करोड़ों की चोरी
दस्तावेजों में हेरफेर कर करोड़ों की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ। डीजीजीआई की टीम ने कंपनी के निदेशक नवीन जैन को अरेस्ट कर लिया। नवीन जैन को अरेस्ट करने के बाद अधिकारियोंने विशेष मुख्य न्यायधीश मजिस्ट्रेट कुमुदलता की कोर्ट में पेश किया। सबसे खास बात यह रही कि जांच टीम ने उन्हें आदतन कर चोरी करने वाला आर्थिक अपराधी बताया है। कोर्ट ने निदेशक नवीन जैन को 52 करोड़ की टैक्स चोरी में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इस मामले की अगली सुनवाई 09 जुलाई को होगी।

कंपनी के निदेशक 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजे गए
विशेष लोक अभियोजक अंबरीश टंडन ने बताया कि डीजीजीआई लखनऊ की टीम ने राधे-राधे इस्पात प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक नवीन जैन को 52 करोड़ की कर चोरी में अरेस्ट किया है। कंपनी का संचालन फजलगंज सिग्मा हाउस से किया जा रहा था। विवेचक की तरफ से अदालत को बताया कि प्रकरण की विवेचना जारी है। इस लिए अभियुक्त की रिमांड को स्वीकृत किया जाए। कोर्ट ने अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

Also Read

डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

1 Jul 2024 02:46 PM

कानपुर नगर Kanpur News : डी फार्मा के छात्र को बंधक बना कर किया गया परेशान, आरोपी परिवार की तलाश में जुटी पुलिस

बिठूर के फार्म हाउस में हुए एक मामले में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। शुक्रवार रात डी फार्मा के एक छात्र को बेटी के साथ कोल्डड्रिंक पीते देख कर लॉयर्स एसोसिएशन के पूर्व उपाध्यक्ष ब्रजनारायण निषाद... और पढ़ें