कानपुर हिट एंड रन मामला : बुजुर्ग दंपति को कुचलने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, कार से शराब की बोतलें मिलीं

बुजुर्ग दंपति को कुचलने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, कार से शराब की बोतलें मिलीं
UPT | घटनास्थल पर मौजूद पुलिस

Sep 22, 2024 12:05

कानपुर शहर के ग्वालटोली थाना क्षेत्र में स्थित प्रसिद्ध आनंदेश्वर मंदिर के पास शनिवार की भोर में एक तेज रफ्तार कार ने मंदिर परिसर के बाहर सो रहे बुजुर्ग दंपति को कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मृत्यु हो गई। मृतक दंपति सजेठी थाना क्षेत्र के बांध गांव के निवासी थे।

Sep 22, 2024 12:05

Kanpur News : ग्वालटोली थाना क्षेत्र स्थित आनंदेश्वर मंदिर के बाहर शनिवार को हिट एंड रन का मामला सामने आया। जहां गलियारे पर सो रहे बुजुर्ग दंपत्ति को कार चालक ने कुचल दिया, जिससे बुजुर्ग दंपत्ति की मौत हो गई। घटना के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर आरोपियों की तलाश कर रही थी। मामले की जांच करते हुए पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की मदद से आरोपियों की तलाश की और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने घटना कबूल भी कर ली है।

बुजुर्ग दंपत्ति आनंदेश्वर मंदिर में दर्शन करने आए थे
आपको बता दें कि सजेठी थाना क्षेत्र के बांध गांव निवासी 72 वर्षीय सीताराम अपनी 70 वर्षीय पत्नी शांति देवी के साथ आनंदेश्वर मंदिर में दर्शन करने आए थे। देर रात मंदिर पहुंचकर सुबह की आरती में शामिल होने के बाद वह और उनकी पत्नी मंदिर से कुछ दूर कॉरिडोर जाने वाले रास्ते पर सो गए। सुबह करीब 5:00 बजे सफेद रंग की होंडा इमेज कर परमट चौकी की तरफ से तेज रफ्तार में आई और दोनों को दो बार कुचलते हुए भाग गई। चीख पुकार सुनकर जब तक आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तब तक आरोपी कार लेकर भाग चुके थे। इन दोनों लोगों के साथ गांव की राजकुमारी भी आई थी। राजकुमारी ने मृतक दंपत्ति के बेटे लाखन सिंह को हादसे की जानकारी दी तो परिवार में कोहराम मच गया। गुजैनी के पिपौरी में अपने परिवार के साथ रह रहे लाखन सिंह अस्पताल पहुंचे तब तक पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। लाखन ने बताया कि 30 साल पहले माता-पिता ने वैराग्य ले लिया था और वह गांव में ही रहते थे। 


आरोपी ने पुलिस को भ्रमित करने की कोशिश की
वहीं घटना के बाद से पुलिस मामले की छानबीन करते हुए आरोपियों की तलाश में जुटी थी। छानबीन के दौरान जब पुलिस ने मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किया तो फुटेज में एक सफेद रंग की कार परमट चौकी की तरफ से तेज रफ्तार से आती दिखी और सड़क किनारे लेटे सीताराम और शांति देवी को दो बार कुचल कार भाग निकले। पुलिस ने फुटेज ट्रेस किया तो पहले टेफ्को चौराहा पर कार देखी गई। इसके बाद ग्रीन पार्क की तरफ कार गई और पुलिस को भ्रमित करने के लिए फिर से टेफ्को चौराहा पर आए। फिर कार चालक कार लेकर फरार हो गए। पुलिस ने कार को ट्रेस किया तो वह राजेश कुमार तिवारी के घर से बारामद हुई। 

तलाशी के दौरान कार से दो शराब की बोतलें बरामद  
जानकारी करने पर राजेश तिवारी भी घर पर मिल गए। पहले तो पुलिस को भ्रमित करते रहे लेकिन पूछताछ में राजेश ने बताया कि उसने एमबीए किया है और बर्रा थाना क्षेत्र स्थित सचान चौराहे पर उसका लिक्विड डाइट के नाम से रेस्टोरेंट है। वह देर रात रेस्टोरेंट बंद करने के बाद मोहल्ले में रहने वाले दोस्त कुलदीप सिंह और उत्कर्ष दुबे के साथ शराब पार्टी करने निकला था। पुलिस ने तलाशी में कार से दो शराब की बोतल भी बरामद की है।

Also Read

पार्क, मॉल और हॉस्पिटल समेत मिलेंगी तमाम सुविधाएं, 4 गुने दाम पर जमीन खरीद रहा प्राधिकरण

22 Sep 2024 03:11 PM

कानपुर नगर एक साल में विकसित होगी न्यू कानपुर सिटी : पार्क, मॉल और हॉस्पिटल समेत मिलेंगी तमाम सुविधाएं, 4 गुने दाम पर जमीन खरीद रहा प्राधिकरण

कानपुर में बहुप्रतीक्षित न्यू कानपुर सिटी योजना को आखिरकार गति मिल रही है। कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) ने इस योजना के लिए जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया शुरू कर दी है और पढ़ें