बैडमिंटन चैम्पियनशिप : लखनऊ की अर्नवी पाठक व अलीगढ़ के अतीक अहमद ने जीता दोहरा खिताब

लखनऊ की अर्नवी पाठक व अलीगढ़ के अतीक अहमद ने जीता दोहरा खिताब
UPT | उत्तर प्रदेश राज्य बैडमिंटन चैंपियनशिप।

Sep 22, 2024 18:40

उत्तर प्रदेश राज्य बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में रविवार को लखनऊ की अर्नवी पाठक और अलीगढ़ के अतीक अहमद ने दोहरा खिताब जीता।

Sep 22, 2024 18:40

Lucknow News : उत्तर प्रदेश राज्य बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में रविवार को लखनऊ की अर्नवी पाठक और अलीगढ़ के अतीक अहमद ने दोहरा खिताब जीता। बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में चल रही सब जूनियर (अण्डर-13) चैम्पियनशिप में अर्नवी व अतीक ने एकल-युगल में दोहरा खिताब अपने नाम किया।

अर्नवी और वान्या के बीच हुआ कड़ा मुकाबला
बालिका वर्ग के एकल में लखनऊ की अर्नवी पाठक और नोएडा की वान्या चौधरी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। अर्नवी ने 25-23, 19-21, 21-18 तीन सेटों में वान्या को हराकर जीत हासिल की। बालक वर्ग के एकल में अलीगढ़ के अतीक अहमद ने आगरा के अंकुर प्रताप सिंह को हराकर खिताब अपने नाम किया। अतीक ने अंकुर को 21-11, 21-13 से शिकस्त दी। बालिका वर्ग के युगल में अर्नवी पाठक (लखनऊ) और मान्या सिंह  (मेरठ) ने गर्विता त्रिपाठी (मेरठ)  वान्या चौधरी (मेरठ) को नजदीकी मुकाबले में मात दी। वहीं बालक युगल में अतीक अहमद (अलीगढ़) और अंकुर प्रताप सिंह  (आगरा) ने कुषाग्र द्विवेदी (लखनऊ) व षिवेष गुप्ता (प्रयागराज) को 21-17, 21-13 से हराकर दोहरा खिताब जीता।



रिद्धिमा अग्रवाल को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार
इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर यूपी बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष नवनीत सहगल और विशेष अतिथि उत्तर प्रदेश बैडमिंटन संघ के सचिव डा सुधर्मा सिंह मौजूद रहें। नगद पुरस्कार राशि देकर खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार नौ वर्षीय रिद्धिमा अग्रवाल को मिला। उन्हें ट्रॉफी व मेडल देकर सम्मानित किया गया। लखनऊ जिला बैड़मिंटन संघ के सचिव अनिल ध्यानी ने सभी खिलाड़ियों और अतिथियों का आभार व्यक्त किया। 
 

Also Read

एसटीएफ ने साढ़े सात वर्षों में 379 अपराधी किए गिरफ्तार

22 Sep 2024 08:44 PM

लखनऊ यूपी में साइबर क्राइम पर नकेल: एसटीएफ ने साढ़े सात वर्षों में 379 अपराधी किए गिरफ्तार

यूपी सरकार का दावा है कि पिछले साढ़े सात वर्षों में साइबर अपराध के मामलों में गिरावट आई है। एसटीएफ ने कई बड़े साइबर गिरोहों का पर्दाफाश किया है, जिनमें क्लोन चेक से बैंक ठगी, फर्जी टेलीकॉलिंग सेंटर और बीमा कंपनियों के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह शामिल हैं। और पढ़ें