Lucknow News : लखनऊ की मशहूर दरगाह दादा मियां पर 117वें उर्स का आगाज

लखनऊ की मशहूर दरगाह दादा मियां पर 117वें उर्स का आगाज
UPT | मौलाना शबाहत प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते

Sep 25, 2024 18:51

उर्स से पहले प्रेस कांफ्रेंस में सज्जादानशीन मौलाना शबाहत ने कहा कि दादा मियां ने दुनिया के सामने ऐसी मिसाल पेश की जिसकी रौशनी हर तरफ बिखरी हुई है। उन्होंने अपनी बहुत छोटी सी जिंदगी में इतना काम कर दिखाया, जिसकी मिसाल आज के जमाने में मिलना मुश्किल ही नहीं ना मुमकिन है।

Sep 25, 2024 18:51

Lucknow News : हजरत ख्वाजा मोहम्मद नबी रजा शाह अलमारूफ दादा मियां के 117वें सालाना उर्स का आगाज शाही शानो ओ शौकत के साथ बुधवार से रिवायती तौर से शुरू हो गया है। इस दरगाह की सबसे बड़ी बात ये है कि यहां सालाना उर्स के मौके पर लाखों की तादात में देश विदेश से श्रद्धालु आते हैं और अपनी आस्था का इजहार करते हैं।

देश भर में लोग दादा मियां के मुरीद
उर्स से पहले प्रेस कांफ्रेंस में सज्जादानशीन मौलाना शबाहत ने कहा कि दादा मियां ने दुनिया के सामने ऐसी मिसाल पेश की जिसकी रौशनी हर तरफ बिखरी हुई है। उन्होंने अपनी बहुत छोटी सी जिंदगी में इतना काम कर दिखाया, जिसकी मिसाल आज के जमाने में मिलना मुश्किल ही नहीं ना मुमकिन है। इसकी जीती जागती मिसाल मुल्क व बैरूने मुल्क में लाखों की सख्या में फैले हुये आपके मुरीद और अकीदतमन्द है।

30 सितंबर तक उर्स का आयोजन
मौलाना ने बताया कि दादा मियां का सिलसिला, सिलसिला-ए-जहांगीरीया है। जो सिलसिला-ए-कादिरीया, चितिया सोहरवर्दीया, फिरदौसिया, नक्शबन्दीया, अबुलउलाईया, के मजमूआ का नाम है। हजरत ख्वाजा मोहम्मद नबी रजा शाह दादा मियां का हर साल पांच रोजा उर्स बड़ी शानों शौकत के साथ हुआ करता है।  इस वर्ष ये उर्स 26 से 30 सितंबर 2024 यानी गुरुवार से सोमवार आस्ताना दादामियां मॉल ऐवेन्यू में होगा। जिसमें जिक्र, मीलाद शरीफ, तरही मुशायरा, चादरपोशी, हल्का ए जिक्र, महफिले समा, आलमी सेमिनार, रंगेमहफिल, गुस्ल व संदल शरीफ का प्रोग्राम होगा, जिसमें शरीक होने के लिए मुल्क भर से लाखों लोग तशरीफ लायेंगे. और अपनी मुरादें हासिल करेंगे, उर्स में आये हुये लोंगों की तालीम का भी खास ख्याल रखा जाता है।

Also Read

नगर निगम ने खाली करायी 50 करोड़ की सरकारी जमीन

25 Sep 2024 10:21 PM

लखनऊ Lucknow News : नगर निगम ने खाली करायी 50 करोड़ की सरकारी जमीन

नगर निगम ने बुधवार को हरिहरपुर गांव में अवैध अतिक्रमण को समाप्त करते हुए लगभग 50 करोड़ रुपये की सरकारी जमीन को मुक्त कराया। और पढ़ें