एलडीए का एक्शन : गोसाईंगंज में 29 रो-हाउस भवन सील, गोमती नगर में दो अवैध व्यावसायिक निर्माण पर जड़ा ताला

गोसाईंगंज में 29 रो-हाउस भवन सील, गोमती नगर में दो अवैध व्यावसायिक निर्माण पर जड़ा ताला
UPT | एलडीए ने अवैध निर्माण किए सील।

Oct 26, 2024 21:53

लखनऊ विकास प्राधिकरण के दस्ते ने शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में शनिवार को गोमती नगर क्षेत्र में दो अवैध व्यावसायिक निर्माण व गोसाईंगंज क्षेत्र में 29 रो-हाउस भवनों को सील किया। 

Oct 26, 2024 21:53

Lucknow News : लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के दस्ते ने शहर में अवैध निर्माण के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के क्रम में शनिवार को गोमती नगर क्षेत्र में दो अवैध व्यावसायिक निर्माण व गोसाईंगंज क्षेत्र में 29 रो-हाउस भवनों को सील किया। 

220 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में अवैध निर्माण
प्रवर्तन जोन-एक के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि बीडी मिश्रा और अन्य लोग गोमती नगर के विशेष खण्ड में भूखण्ड संख्या-1/194 पर लगभग 220 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में अवैध रूप से व्यावसायिक भवन का निर्माण करवाया रहे थे। वहीं, प्रदीप कुमार और अन्य द्वारा गोमती नगर के विराट खण्ड में भूखण्ड संख्या-2/1 पर लगभग 200 वर्ग मीटर क्षेत्रफल में व्यावसायिक बिल्डिंग का निर्माण करवाया जा रहा था। 



29 रो-हाउस भवन किए सील
इसके अलावा सुधीर सिंह, संदीप सिंह व अन्य द्वारा गोसाईंगंज के दुलारमऊ में किसान पथ के पास लगभग चार हजार वर्गमीटर क्षेत्रफल के भूखण्ड पर 29 रो-हाउस भवनों का निर्माण करवाया जा रहा था। इन निर्माण कार्यों को न्यायालय ने सील के आदेश दिए थे। जिसके अनुपालन में सहायक अभियंता उदयवीर सिंह के नेतृत्व में अवर अभियंता सुरेन्द्र द्विवेदी व विपिन बिहारी राय द्वारा प्राधिकरण पुलिस व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से इन अवैध निर्माणों को सील कर दिया गया।

Also Read

 सोडियम सल्फाइड-ग्लूकोज और मिल्क पाउडर किया जा रहा तैयार, एसटीएफ ने तीन दबोचे

26 Oct 2024 10:19 PM

लखनऊ दिवाली पर नकली मावा खपाने की तैयारी : सोडियम सल्फाइड-ग्लूकोज और मिल्क पाउडर किया जा रहा तैयार, एसटीएफ ने तीन दबोचे

छापेमारी के दौरान हरदोई के रहने वाले तीन व्यक्तियों रामू, धनंजय सिंह तोमर और अमित गुप्ता को गिरफ्तार किया गया। इनसे पूछताछ में यह जानकारी सामने आई कि ये लोग मिल्क पाउडर में सोडियम सल्फाइड मिलाकर नकली मावा तैयार करते थे। यह नकली मावा दीपावली पर चारबाग मंडी में बेचा जा रहा था। और पढ़ें